Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

बदले गए कुमार विश्वास की सुरक्षा में लगे CRPF कमांडो, Road Rage की घटना के बाद हुई कार्रवाई


नई दिल्ली। देश के जाने-माने कवि कुमार विश्वास की सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ कमांडो ड्यूटी से हटा दिया गया है। उनकी जगह पर कमांडो के एक अन्य बैच को ड्यूटी पर तैनात किया है। गाजियाबाद में हाल ही में हुई रोडरेज की घटना के बाद विभाग की ओर से ये कार्रवाई की गई है। सशस्त्र कर्मियों पर डॉक्टर ने मारपीट के आरोप लगाए हैं। 

कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश

रोडरेज के मामले में CRPF महानिदेशक एस एल थाओसेन द्वारा घटना की समीक्षा के बाद कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए गए हैं। जिसमें बताया गया है कि घटना को लेकर प्रथम दृष्टया यह पाया गया है कि कमांडो द्वारा मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन नहीं किया गया। साथ ही यह भी बताया गया है कि घटना के सभी तथ्यों की जांच होने के बाद ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचा जाएगा।

सीआरपीएफ ने तैयार की प्रारंभिक रिपोर्ट

सीआरपीएफ ने घटना को लेकर कुछ मोबाइल वीडियो और पीड़ित के शुरुआती बयानों के आधार पर एक प्रारंभिक रिपोर्ट तैयार की है। जिसमें यह साफ किया गया है कि मामले में जो भी कार्रवाई होगी वो केंद्रीय गृह मंत्रालय और कवि विश्वास के साथ भी साझा की जाएगी।

दरअसल, कवि कुमार विश्वास ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर खालिस्तान समर्थकों का समर्थन करने का आरोप लगाया था। जिसके बाद कुमार को केंद्र की ओर से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की  Y Category की सुरक्षा प्रदान की गई थी। केजरीवाल ने कुमार विश्वास के सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था।

कुमार ने सोशल मीडिया पर दी थी जानकारी

दरअसल बीते दिनों कुमार विश्वास ने एक्स पोस्ट के जरिए बताया था कि अलीगढ़ जाते वक्त वसुंधरा स्थित घर से जब निकले तो हिंडन के तट पर, किसी कार चालक ने साथ चल रहे सुरक्षाकर्मियों की कार पर दोनों ओर से कार की टक्कर से हमला करने की कोशिश की। जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने उस व्यक्ति को पूछताछ के लिए रोका तो उसने न केवल यूपी पुलिस के सिपाही अपितु केंद्रीय बलों के सुरक्षाकर्मियों पर भी हमला किया। पुलिस को रिपोर्ट कर दी है। कारण पता नहीं चल पाया। ईश्वर सब को सुरक्षित रखे।आप सबकी शुभकामनाओं हेतु आभार।