पटना

बहू ने बाल रंगने के लिए ग्लास में रखा था हेयर डाई, पानी समझकर गटक गई बुजुर्ग सास, हुई मौत


गोपालगंज। बिहार के गोपालगंज में एक महिला को अपने बाल में डाई लगाने की तैयारी करना महंगा पड़ गया। बाल में लगाने वाले हेयर डाई को पानी समझ कर महिला की सास पी गई। केमिकल युक्त पानी पीने से बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। घटना माझागढ के भैसही गांव की है।

मृतक महिला की आंखों की रोशनी कम थी और वह पानी समझकर घोल कर रखे गए बाल को रंगने वाली डाई को पी गईं, जिसकी वजह से उसकी तबीयत बिगड़ गई। उन्‍हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। 60 वर्षीय मृतका का नाम लालमति देवी है जो मांझागढ़ के भैसही निवासी स्वर्गीय रामनाथ साहनी की पत्नी थीं।

महिला की मौत के बाद डॉक्टरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस टीम मौके पर पहुंची और परिजनों का बयान दर्ज किया। मृतका के परिजनों ने बताया कि बाल डाई करने वाला केमिकल पीने से बुजुर्ग महिला की मौत हुई, जिसके बाद बिना पोस्टमार्टम कराए ही शव को परिजनों को दाह-संस्कार करने के लिए सौंप दिया।

सदर अस्पताल में तैनात पुलिस पदाधिकारी सब इंस्पेक्टर पंकज चौधरी ने बताया कि पूछताछ के दौरान परिजनों की ओर से बताया गया कि मृतका की बहू अपने सफेद बालों को रंगने के लिए बाजार से हेयर डाई (केमिकल) खरीद कर लाई थी। सोमवार की सुबह ग्लास में डाई घोलकर वो काम करने चली गई थी। इसी बीच महिला की सास लालमती देवी ने पानी पीने के लिए ग्लास उठाया और उसमें भरे तरल पदार्थ को पानी समझकर गटक गई।