News TOP STORIES उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

बाराबंकी में ट्रक और यात्री बस की टक्कर, 15 लोगों की मौत


  • यूपी के बाराबंकी के देवा थाना क्षेत्र में बाबुरहिया गांव के निकट गुरुवार सुबह किसान पथ पर एक बड़ा सड़क हादसा हुआ. यहां आमने-सामने ट्रक बस की टक्कर होने के बाद चारों तरफ चीख-पुकार सुनाई दी। बस में कई यात्री सवार थे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार घटना में 15 लोगों की मौत हो गई। पुलिस बल ने मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया. गौरतलब है कि हादसा सुबह 4 बजे देवा थाना क्षेत्र में राजधानी लखनऊ से सटे किसान पथ पर हुआ। बताया जा रहा है कि दिल्ली से बहराइच जा रही सवारियों से भरी डबल डेकर बस विपरीत दिशा में आ रहे बालू लदे ट्रक में आमने-सामने की टक्कर हो गई। इस घटना में 15 लोगों के मरने दर्जनों लोगों के घायल होने की सूचना है।

बाराबंकी में हुई दुर्घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया, उन्होंने पीड़ित परिवारों के लिए संवेदना व्यक्त करते हुए अधिकारियों को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर घायलों की सहायता करने के दिए निर्देश दिए। मृतकों के परिजनों को दो लाख तथा घायलों को पचास 50 हज़ार रुपये की आर्थिक सहायता देने के भी निर्देश दिए गए हैं।

इससे पहले 28 जुलाई को इस इलाके एक तेज रफ्तार ट्रक के डबल डेकर बस से टकरा जाने से कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई थी 25 घायल हो गए थे. पुलिस के मुताबिक बस खराब होने के बाद ड्राइवर ने यात्रियों से आराम करने को कहा था वह बस की मरम्मत करने में जुट गया. लेकिन तभी अचानक पीछे से आ रहे ट्रक ने बस में टक्कर मार दी ये हादसा हो गया था.