Latest News नयी दिल्ली बिजनेस

बिटकॉइन में पिछले 7 दिनों में 21 फीसद की तेजी, एथर में लगभग 50% का उछाल,


नई दिल्ली, । क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। क्रिप्टो निवेशकों के लिए एक राहत भरी खबर है, क्योंकि पिछले 7 दिनों में क्रिप्टोकरेंसी में कोई गिरावट नहीं आई है। सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन में पिछले 24 घंटे में 7 फीसद की तेजी देखी गई है। वहीं, दूसरी बड़ी क्रिप्टोकरेंसी एथेरियम में भी तेजी देखी गई है, तो आइए जानते हैं कि अन्य किन-किन क्रिप्टोज में उछाल आया है।

Bitcoin की प्राइस में 7 दिनों में आई 21 फीसद की तेजी

सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन की बात की जाए तो इसमें बीते 24 घंटे में 7 फीसद की तेजी दर्ज की गई है। वहीं, अगर पिछले 7 दिनों की बात की जाए तो इसमें 21 फीसद की तेजी देखी गई है। इस उछाल के साथ बिटकॉइन की कीमत 21,000 डॉलर से बढ़कर 23,418 डॉलर पर पहुंच गई है।

एथर में पिछले 7 दिनों 47 फीसद की तेजी

दूसरे नंबर की इस बड़ी क्रिप्टोकरेंसी एथर की बात करें तो इसमें पिछले 7 दिनों में 47.4 फीसद की तेजी देखी गई है। वहीं, बीते 24 घंटे में इसमें 0.2 फीसद की उछाल आई है। इस उछाल के साथ एथेरियम की कीमत इस समय 1,534.49 डॉलर पर पहुंच गई है।

Tether की कीमतों में गिरावट बंद

इस क्रिप्टोकरेंसी में पिछले 7 दिनों में 0.1 फीसद की तेजी देखी गई है। वहीं, पिछले 24 घंटे की बात करें तो इसमें 0.2 फीसद की तेजी देखी गई है। इसके साथ इस क्रिप्टोकरेंसी की कीमत अभी 1 डॉलर पर पहुंच गई है।

USD Coin की कीमत स्थिर

इस क्रिप्टोकरेंसी में बीते 24 घंटे से कोई हलचल देखने को नहीं मिली है। वहीं, पिछले 7 दिन की बात करें तो इसमें न ही कोई गिरावट आई है और न ही उछाल देखने को मिला है। इस क्रिप्टो की प्राइस 1 डॉलर पर स्थिर है।

Dogecoin में 22 फीसद का उछाल

इस क्रिप्टोकरेंसी की बात करें तो इसमें बीते 24 घंटे में 10.9 फीसद की उछाल दर्ज की गई है। वहीं, अगर बीते सात दिनों की बात करें तो इसमें 22.6 फीसद की उछाल दर्ज की गई है। इसके साथ इसकी प्राइस 0.073 डॉलर पर आ गई है।