Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली राष्ट्रीय

‘बिना किसी सबूत के भारत पर मढ़े गए आरोप’, हरदीप निज्जर हत्याकांड पर भारतीय राजदूत ने उठाए सवाल


 ओटावा (कनाडा)। खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की मौत का मामला थमता नजर नहीं आ रहा है। भारत और कनाडा के बीच संबंधों में भी कड़वाहट देखने को मिली है। हालांकि, अब निज्जर हत्याकांड की जांच पर कनाडा में भारतीय दूत ने प्रतिक्रिया दी है।

भारत पर लगाए गए आरोप- भारत के राजदूत

कनाडा में भारत के राजदूत संजय कुमार वर्मा ने कहा कि खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या की जांच पूरी तरह से पूरी नहीं हुई, लेकिन इसके बावजूद भारत पर आरोप लगा दिए गए। भारतीय राजदूत ने कहा कि नई दिल्ली जस्टिन ट्रूडो द्वारा लगाए गए आरोपों पर जांच कर रही है।

उन्होंने आगे कहा कि इस मामले में दो मुख्य बिंदु हैं। पहला यह है कि बिना जांच के भारत को दोषी ठहराया गया था। क्या यह कानूनी रूप से सही है?

 

भारतीय राजदूत ने जताई नाराजगी

भारतीय राजदूत ने कहा कि पहले भारत से सहयोग करने के लिए कहा गया था, लेकिन अगर आप उनके बयान देखें तो इसका मतलब है कि आपको पहले ही दोषी ठहराया जा चुका है और बेहतर होगा कि आप सहयोग करें। भारतीय दूत ने कहा कि हमने हमेशा कहा है कि अगर कुछ बहुत संबंधित हैं तो हम इस पर गौर करेंगे।

क्या है मामला

बता दें कि खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की इसी साल 18 जून को कनाडा के एक गुरुद्वारे के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले को लेकर कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने भारत को सवालों के घेरे में खड़ा किया था। उन्होंने खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के लिए भारतीय जासूसों पर आरोप लगाए थे। हालांकि, भारत ने कनाडा के इन आरोपों को सिरे से नकार दिया था।