Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

बिशप के बाद बीजेपी की सहयोगी पार्टी के नेता का बयान-


  1. केरल में ‘लव जिहाद और नार्कोटिक जिहाद’ पर पाला बिशप जोसेफ कल्लारंगत के बयान से मचा बवाल अभी थमा भी नहीं था, कि एझावा हिन्दू समुदाय से आने वाले बीजेपी की सहयोगी पार्टी के नेता वेल्लापल्ली नतेसन ने जिहाद को लेकर एक और विवादित बयान दे दिया है. प्रमुख हिंदू एझावा नेता और श्री नारायण धर्म परिपालन योगम के महासचिव वेल्लापल्ली नतेसन ने सोमवार को कहा कि मुस्लिम नहीं बल्कि ईसाई समुदाय के लोग देश में धर्मांतरण और लव जिहाद में सबसे आगे हैं. एझावा समुदाय केरल के हिन्दू समुदायों के बीच सबसे बड़ा समूह माना जाता है.

एनडीए की सहयोगी भारत धर्म जन सेना के संरक्षक वेल्लापल्ली नतेसन कैथोलिक पादरी जोसेफ कल्लारंगत द्वारा लगाए गए आरोपों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे. उन्होंने कल्लारंगत के बयान, जिसमें उन्होंने हिंदू एझावा पुरुषों द्वारा ईसाई महिलाओं को लालच दिए जाने की बात कही थी, की आलोचना की. साथ ही उन्होंने पाला बिशप जोसेफ कल्लारंगत की विवादास्पद ‘लव जिहाद’ और ‘मादक जिहाद’ टिप्पणी की भी आलोचना की और कहा कि इस मुद्दे पर ‘मुस्लिम समुदाय को निशाना बनाना सही नहीं है’.

‘जब एक ईसाई महिला मुस्लिम पक्ष में जाती है तो 100 ऊधर से इधर आती हैं’

उन्होंने कहा, ‘जब एक ईसाई महिला मुस्लिम पक्ष में जाती है, तो अन्य समुदायों की 100 महिलाओं की शादी ईसाइयों से होती है. इसके बारे में कोई क्यों नहीं बोल रहा है? ईसाई एझावा महिलाओं से शादी कर रहे हैं. ईसाई देश में धर्म परिवर्तन करने वालों में सबसे बड़ा समूह है. मुसलमान उस पैमाने पर धर्मांतरण नहीं करते हैं. लव जिहाद में केवल एक ईसाई महिला को मुस्लिम समुदाय में ले जाया जाता है. जबकि धर्मांतरण में एक पूरा परिवार ईसाई धर्म में चला जाता है. धर्मांतरण और लव जिहाद के बारे में बात करें तो, निस्संदेह ईसाई सबसे आगे हैं.’