Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

योगी आदित्यनाथ बोले- हमने बीजेपी को वोट देने और नहीं देने वालों में कभी भेदभाव नहीं किया


  1. आजमगढ़/लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के प्रत्येक नागरिक के कल्याण का संकल्प लेते हुए कहा कि उनकी सरकार ने विकास कार्यों का फायदा पहुंचाने के मामले में सत्तारूढ़ भाजपा को वोट देने वालों और वोट नहीं देने वालों के बीच कभी कोई भेदभाव नहीं किया. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता के मुताबिक कोविड-19 प्रबंधन का जायजा लेने के लिए विभिन्न जिलों के दौरे पर निकले मुख्यमंत्री ने आजमगढ़ में कहा, “हमारी सरकार हर नागरिक के कल्याण के लिए संकल्पबद्ध है. हमारे लिए हर एक जान मायने रखती है और हम इसी तरह लोगों की जान बचाने का काम करते रहेंगे.”

मुख्यमंत्री ने कहा, “अधिकारियों को हर जरूरतमंद व्यक्ति को पर्याप्त चिकित्सा सहायता और भोजन की उपलब्धता सुनिश्चित करानी होगी. हमने हमें वोट देने वालों और वोट न देने वालों के बीच ना तो कभी कोई भेदभाव किया है और ना कभी करेंगे. दूसरों की तरह हम कुछ चुनिंदा लोगों की मदद करने में विश्वास नहीं रखते.” कोरोना से बचाव और संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए की जा रही तैयारियों का आकलन करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आजमगढ़ मंडल की जहां समीक्षा की, निषिद्ध क्षेत्रों को परखा और निगरानी समितियों से संवाद भी स्थापित किया.

प्रदेश में 377 से भी अधिक ऑक्सीजन प्लांट लग रहे हैं- योगी

राजकीय मेडिकल कॉलेज में मुख्यमंत्री ने दावा किया कि कोरोना की दूसरी लहर के बारे में प्रदेश में जो आशंका की जा रही थी उसे हमारे ‘ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट’ के मंत्र ने निर्मूल साबित किया है. इस लहर में जहां ऑक्सीजन की किल्लत थी, आज प्रदेश में 377 से भी अधिक ऑक्सीजन प्लांट लग रहे हैं. उन्होंने कहा कि कोविड टीकाकरण की प्रक्रिया को एक जून से और गति दी जायेगी और आगामी एक जून से प्रदेश के प्रत्येक जिले में 18 साल और उससे अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए टीकाकरण का कार्य शुरू हो जायेगा. इसके साथ ही संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए भी अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी गयी हैं.