पटना

बिहारशरीफ: अगले 24 घंटे में बूंदाबांदी और हवा चलने का सिलसिला रहेगा जारी


      • पिछले 24 घंटे में नालंदा में 80 मिमि तक हुई बारिश और चली 37 से 44 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से हवा
      • शहर के कई इलाकों और सड़कों में जलजमाव कई स्थानों पर गिरे पेड़ और बिजली के खंभे

बिहारशरीफ (आससे)। यास तूफान ने पिछले 24 घंटों में जिले में हाहाकार मचा दिया। कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश हुई। तेज हवायें चली। स्थिति यह हुई कि जगह-जगह पर पेड़ और बिजली के खंभे गिर गये, जिससे यातायात और विद्युत व्यवस्था बाधित रही। जिले में लगभग 80 मिमि बारिश हुई और 37 से 44 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा भी चली। हालांकि दिन जैसे-जैसे चढ़ता गया वैसे बारिश भी थमती गयी। फिर भी रूक-रूक कर बारिश होने का सिलसिला जारी है।

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार मौसम प्रणाली उत्तर की दिशा की ओर बढ़ चुकी है। फिर भी नालंदा तथा आसपास के इलाकों में 24 घंटे के दौरान मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। पूर्वानुमान में यह भी बताया गया है कि हल्की तेज हवा का चलना जारी रहेगा। 29 और 30 मई को आसमान में बादल छाये रहेंगे और हल्की बारिश होगी। हवा की रफ्तार 15 किमी रहने का अनुमान है। हालांकि आसमान में 03 जून तक आंशिक बादल छाये रहने की संभावना है और अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री तक रहने की संभावना जतायी गयी है।

पिछले 24 घंटे के दौरान हुई बारिश से बिहारशरीफ शहरी क्षेत्र में भारी जलजमाव हो गया है। शहर के कई मोहल्ले और मुख्य सड़कों पर जलजमाव होने के कारण लोगों को परेशानी हो रही है। बारिश का पानी नालंदा एसपी आवास में भी जमा हो गया है। इसके अलावे टेलीफोन एक्सचेंज रोड में पानी का भीषण जमाव है।