पटना

बिहारशरीफ: अपर अनुमंडल पदाधिकारी ने रहुई प्रमुख के साथ की बदसलूकी और मोबाइल किया जब्त


रहुई के पंचायत प्रतिनिधि अधिकारी की मनमानी के विरुद्ध सीएम को सौंपेंगे ज्ञापन

बिहारशरीफ। रहुई प्रखंड नियोजन इकाई केी काउंसेलिंग प्रक्रिया कन्या मध्य विद्यालय कमरूद्दीनगंज में चल रही थी, जहां नियोजन इकाई के अध्यक्ष यानी प्रखंड प्रमुख बाबूलाल राम मुस्तैदी से लगे थे। जब बायोमेट्रिक पद्धति से आधार चेकिंग शुरू हुई तो फर्जीवाड़ा सामने आने लगा और एक-एक कर नौ अभ्यर्थी पकड़े गये।

प्रमुख का आरोप है कि फर्जीवाड़ा में शामिल लोग सुनियोजित साजिश कर हंगामा कराया है ताकि फर्जी अभ्यर्थी पकड़ में नहीं आ सके। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इन सबों का प्रमाण पत्र जमा है इस आधार पर अनुसंधान कर मुकदमा होना चाहिए।

सूचना पाकर बिहारशरीफ के अपर अनुमंडल पदाधिकारी मुकुल पंकज मणि भी पहुंचे लेकिन हद तो तब हो गयी जब वह फर्जी गिरोह के लोगों को पकड़ने के बजाय प्रमुख के साथ हीं ज्यादती पर उतर गये। प्रमुख का मोबाइल जब्त कर लिया और बदसलूकी की। सूचना पाकर रहुई के कई पंचायत प्रतिनिधि वहां पहुंचे और अपर अनुमंडल पदाधिकारी की द्वारा प्रमुख के साथ किये गये ज्यादती का विरोध किया। बाद में इसकी सूचना जिलाधिकारी को दी गयी।

इस घटना से आहत रहुई के प्रखंड प्रमुख एवं पंचायत प्रतिनिधियों ने निर्णय लिया है कि गुरुवार को मुख्यमंत्री के रहुई दौरे के क्रम में उन्हें अपनी बातों से अवगत करायेंगे। अपर अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा की गयी ज्यादती को बतायेंगे। प्रमुख ने कहा कि वे कमजोर वर्ग से आते है और ईमानदारी से नियोजन प्रक्रिया करवाना चाहते थे, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा।