पटना

बिहारशरीफ: ताउते तूफान का असर- जिले के कई हिस्से में तेज हवा और बारिश


      • 21 की देर रात हवा बदलने के साथ मौसम में होगा बदलाव और आसमान होगा साफ
      • कल देर शाम तक कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश और वज्रपात का पूर्वानुमान

बिहारशरीफ (आससे)। अरब सागर में आये ‘‘ताउते’’ तूफान का असर नालंदा में भी दिख रहा है। यूं तो पूरे बिहार में कमोबेश इसका असर है, लेकिन दक्षिण बिहार के अधिकांश हिस्सों में बीते कल से हीं कहीं छिटपुट तो कहीं जमकर बारिश हुई। गुरुवार की सुबह पौ फटते ही फिर से अंधेरा छाने लगा और देखते ही देखते तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गयी।

बिहारशरीफ सहित जिले के कई स्थानों में तेज बारिश हुई तो कहीं धीमी बारिश भी हुई। एकंगरसराय प्रखंड क्षेत्र में तेज हवा के कारण पेड़ टूटने एवं विद्युत लाइन क्षतिग्रस्त होने की खबर है। देर शाम तक बूंदाबादी जारी है।

मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार तूफान का असर अब भले ही धीरे-धीरे कमजोर होने लगा है, लेकिन अगले 24 घंटे तक इसका प्रभाव बना रहेगा। दक्षिण बिहार के अधिकांश हिस्सों में जिसमें नालंदा, नवादा और शेखपुरा भी शामिल है में बादल छाये रहेंगे तथा हल्की बारिश होगी।

अगले 48 घंटे के पूर्वानुमान में बताया गया है कि 21 मई तक पूर्वा हवा चलेगी। आसमान में बादल छाये रहेंगे। कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश होगी। लेकिन 21 की संख्या या देर रात से हवा के रूख में बदलाव होगा और पछूआ हवा बहने लगेगी तब आसमान साफ होगा और तापमान में वृद्धि होगी।

मौसम विभाग ने नालंदा-नवादा, शेखपुरा सहित 19 जिले के लोगों को सावधान रहने को कहा है। बताया गया है कि बारिश के साथ वज्रपात भी हो सकती है।