पटना

बिहारशरीफ: दो एंबुलेंस को निःशुल्क परिचालन हेतु सांसद ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना


बिहारशरीफ (आससे)। जीवन रक्षक टीम के दो एंबुलेंस के निःशुल्क परिचालन हेतु सांसद कौशलेंद्र कुमार ने हरी झंडी दिखाकर इसका शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यह एंबुलेंस जीवन रक्षक टीम की देखरेख में चलेगी। इसके लिए जीवन रक्षक की टीम को बधाई दी और कहा कि यह अपने तरह का अनूठा और अच्छी पहल है। आने वाले दिनों में काफी लोग स्वास्थ्य सेवा के लिए आगे बढ़कर जनहित कार्य में भाग लेंगे।

उन्होंने कहा कि हमारे नालंदा के उद्योगपति, व्यवसायी, निजी कंपनियां, सामाजिक कार्यकर्ता को भी इसमें रुचि लेनी चाहिए। जहां गरीब और जरूरतमंद लोगों को मदद की जा सके। पहले चरण में सभी प्रखंड में एक-एक एंबुलेंस की व्यवस्था की जायेगी। आम लोगों के लिए यह सेवा निःशुल्क होगी। जहां सिर्फ एंबुलेंस के तेल का पैसा देना होगा। इस अवसर पर उपविकास आयुक्त राकेश कुमार, एसडीओ संजय कुमार सिंह, एसडीपीओ डॉ. शिवली नोमानी ने संयुक्त रूप से कहा कि यह बहुत अच्छी पहल है। जहां गरीब एवं जरूरतमंदों के लिए यह वरदान साबित होगा।

खासकर ग्रामीण इलाकों में गर्भवती महिलाओं या दुर्घटनाग्रस्त लोगों के लिए यह वरदान साबित होगा। इसके लिए टीम के सदस्यों को धन्यवाद दिया। इस अवसर पर जीवन रक्षक टीम के सदस्यों ने कहा कि हमें काफी खुशी है कि हमारा यह प्रयास सांसद कौशलेंद्र कुमार की प्रेरणा से काफी सफल होगा। लोग इस तरह से और एंबुलेंस दान दे ताकि जनहित के लिए काफी लाभकारी हो। हमारा प्रयास इसके लिए और जारी रहेगा। बहुत जल्द ही कुछ और एंबुलेंस हम सभी जनता के लिए सेवा में लेकर आयेंगे।

इस अवसर पर जीवन रक्षक टीम के कुणाल दीप, मुकुंद सिंह, अमितेश कुमार, नितेंद्र कौशिक, नवीन कुमार, डॉ. शशिकांत टोनी, बंटी कुमार, मुन्ना कुमार, सिकंदर कुमार, अमित कुमार रिक्की, निरंजन कुमार, सुमन पटेल, चंद्रमणी पटेल, नवीन कुमार, करण प्रसाद, लवकुश कुमार, सुजीत कुमार कारू, शंटू कुमार, ध्रुव प्रसाद, विकास कुमार, धनंजय कुमार आदि उपस्थित थे।