Latest News पटना बिहार राष्ट्रीय

जब मैं आइएएस था तब नीतीश सड़क पर घूम रहे थे, हैसियत मत पूछ‍िए, सीएम पर भड़के आरसीपी


पटना, । पूर्व केंद्रीय आरसीपी सिंह (Ex Union Minister RCP Singh) एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर जमकर बरसे हैं। कहा है कि उनका पथ तो भ्रष्‍ट हुआ ही, उनकी भाषा भी भ्रष्‍ट हो गई है। आरसीपी सिंह ने कहा कि उनके बहाने नीतीश ने पूरे आइएएस को टारगेट किया है। विपक्षी एकता की बात पर उन्‍होंने तंज कसते हुए कहा कि उनका सपना कभी साकार नहीं होगा। आरा की यात्रा पर निकले पूर्व मंत्री ने मीडिया से बातचीत के दौरान ये बातें कहीं। 

देश के सभी नागरिकों की हैसियत बराबर

उन्‍होंने कहा कि नीतीश जी मेरी हैसियत पूछते हैं, तो सुन लीजिए, इस देश के सभी नागरिकों की हैसियत बराबर है। आप क्‍या मेरी हैसियत पूछेंगे। पूछ सकते हैं कि काबिलियत क्‍या है तो, बता दें कि आइएएस आपकी पैरवी से नहीं बने थे, अपनी मेधा और काब‍िलियत से बने थे। और जब हम आइएएस थे तब आप सड़क पर घूम रहे थे। इसलिए हैसियत मत पूछ‍िए।

पूरे आइएएस को टारगेट कर दिया 

उनकी पहचान संंयमित और मर्यादित भाषा बोलने वाले की रही है। लेकिन देख लीजिए आज उनकी भाषा। मुझे टारगेट करने के लिए पूरे के पूरे आइएएस को टारगेट कर दिए। बगल में मूर्ति रख रहे हैं सरदार पटेल (Sardar Vallabh Bhai Patel) की। उन्‍हीं पटेल की जिन्‍होंने आल इंडिया सर्विस की स्‍थापना की थी। जिस सरदार पटेल ने इतनी बड़ी सेवा स्‍थापित की हमारे माध्‍यम से उसी को टारगेट कर लिए। पटेल को कभी कुर्सी से लगाव था क्‍या। देश आजाद हुआ तो मौका मिला था पीएम बनने का। लेकिन उन्‍होंने कुर्सी छोड़ दी। इतने रियासतों को एक किया। पटेल को वे जाति से बांधते हैं लेकिन पटेल किसी जाति के नहीं थे। वे इस राष्‍ट्र के थे। राष्‍ट्र कैसे मजबूत हो, एकजुट हो, इसपर काम करने वाले इंसान थे।

किसकी पैरवी से मिलने गए थे विपक्षी नेताओं से 

2024 में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को सत्‍ता से बाहर करने की बात पर उन्‍होंने कहा कि आज नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में देश विश्‍व की पांचवीं बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था वाला राष्‍ट्र बन गया है। यह ठीक है कि इंग्‍लैंड की प्रति व्‍यक्ति आय और हमारे देश की प्रति व्‍यक्ति आय में काफी अंतर है। लेकिन बिहार की प्रति व्‍यक्ति आय कितनी है। 17 वर्षों से सीएम रहे, लेकिन जनता शिक्षा, स्‍वास्‍थ्‍य, सुखाड़, सड़क के बारे में पूछे नहीं इसलिए दिल्‍ली की चर्चा शुरू कर दी है। आज किस जाति के लोग उनके साथ हैं। किस जाति के लोगों को उन्‍होंने ठगा नहीं है। किसको आज तक सम्‍मानित किए। जनता नहीं पूछे इसलिए कभी शरद पवार तो कभी शरद यादव से मिलने जा रहे हैं। लाेगों में काफी गुस्‍सा है। इनपर कोई भरोसा नहीं करेगा। ममता बनर्जी से इनका झगड़ा रेलवे मंत्रालय से है।  वैसे भी किनती पैरवी पर विपक्षी दलों के नेताओं से मिलने गए थे, यह सभी जानते हैं।   उन्‍होंने कहा कि‍ अभी पूरे बिहार में घूमेंगे। जहां भी जाते हैं जनता कहती है कि उन्‍हें ठगा गया है। आरसीपी सिंह ने प्रशांत किशोर से रिश्‍ते पर कहा कि सभी जानते हैं किसके चलते रिश्‍ते खराब हुए थे।