पटना

बिहारशरीफ: नगर निकायों के कार्यपालक पदाधिकारियों के साथ-मास्क वितरण और सेनिटाइजेशन के लिए नगर आयुक्त ने की वीडियो कांफ्रेंसिंग से बैठक


रहुई, हरनौत के बाद अस्थावां नगर पंचायत में नगर निगम ने बांटा मास्क

बिहारशरीफ (आससे)। जिले के नगर निगम, नगर परिषद्, नगर पंचायत तथा नवगठित नगर पंचायत के पदाधिकारियों के साथ शहरी क्षेत्र में फुटपाथी दुकानदार, रिक्शा, ठेला वाले, स्लम एरिया में रहने वाले व्यक्तियों, सफाई कर्मियों के बीच प्रति व्यक्ति 6-6 अदद मास्क वितरण की प्रक्रिया तेज कर दी गयी है। शहरी क्षेत्र में सेनेटाइजर छिड़काव भी शुरू हुआ है, जिसकी समीक्षा फिर शुरू की गयी है।

जिला पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में नगर आयुक्त अंशुल अग्रवाल ने सोमवार को सभी नगर निकायों के पदाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये इसकी समीक्षा की और उपस्थित कार्यपालक पदाधिकारी को निर्देश दिया कि 14 मई तक निश्चित रूप से शत-प्रतिशत शहरी क्षेत्र में मास्क वितरण सुनिश्चित करें।

नगर आयुक्त द्वारा सभी कार्यपालक पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि वे नवगठित नगर पंचायत के लिए अलग से सेनिटाइजर छिड़काव हेतु भाड़े पर वाहन रखकर उसमें सुविधानुसार दो सौ से पांच सौ लीटर क्षमता वाले टंकी रखकर मोटर लगाकर शहर के मुख्य मार्गों एवं संकीर्ण गलियों में सेनिटाइजर का छिड़काव करना सुनिश्चित करें। यह भी निर्देश दिया गया है कि सभी क्षेत्र में सेनिटाइजर का छिड़काव पूर्णरूपेण होना है तथा प्रत्येक सप्ताह इसकी पुनरावृत्ति करना है।

इसी बीच नगर निगम बिहारशरीफ द्वारा नवगठित नगर पंचायत रहुई और हरनौत के बाद सोमवार को अस्थावां नवगठित नगर पंचायत में 110 दुकानदार और सब्जी विक्रेताओं के बीच 6-6 सहित कुल 660 मास्क का किया गया वितरण।