पटना

संक्रमितों को न हो कोई परेशानी, टीकाकरण और टेस्टिंग को बढ़ाया जाये : नीतीश


स्वास्थ्य विभाग के साथ सीएम ने की समीक्षा

पटना (आससे)। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमितों के इलाज में किसी प्रकार की परेशानी न होने दी जाय। श्री कुमार १,अणे मार्ग स्थित ‘संकल्प’ में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कोरोना संक्रमण की अद्यतन स्थिति की जानकारी दी।

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाय कि कोरोना संक्रमितों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग योजनाबद्ध तरीके से बेहतर प्रबंधन के साथ कार्य करे, सरकार की तरफ से राशि की कोई कमी नहीं होने दी जायेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि १८ वर्ष से अधिक और ४५ वर्ष से कम उम्र के लोगों का भी टीकाकरण शुरू किया गया है। राज्य सरकार की तरफ से नि:शुल्क टीकाकरण कराया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक लोगों को टीका करण कराने के लिए तेजी से कार्य करें। जांच की संख्या बढ़ायें ताकि अधिक से अधिक संक्रमितों का पता चल सके। सभी लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति सजग एवं सचेत रहना है। लोग मास्क का प्रयोग जरूर करें। आपस में दूरी बनाकर रखें।

बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार उपस्थित थे, जबकि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, उपमुख्यमंत्री रेणु देवी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण, विकास आयुक्त आमिर सुबहानी, अपर मुख्य सचिव पंचायती राज अमृतलाल मीणा, प्रधान सचिव वित्त एस.सिद्धार्थ, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत तथा नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर जुड़े हुए थे।