पटना

बिहारशरीफ: नगर प्रारंभिक शिक्षक नियोजन के लिए काउंसेलिंग संपन्न


बिहारशरीफ नगर निगम तथा इस्लामपुर एवं सिलाव नगर पंचायत के लिए नौ अभ्यर्थियों का चयन

बिहारशरीफ (आससे)। नगर प्रारंभिक शिक्षक नियोजन हेतु सोमवार को जिले के नगर निकायों में शिक्षकों के रिक्त पद के भर्ती हेतु शिक्षकों का काउंसेलिंग किया गया। डीआरसीसी भवन में आयोजित काउंसेलिंग में नगर निगम बिहारशरीफ, नगर पंचायत इस्लामपुर एवं नगर पंचायत सिलाव के लिए काउंसेलिंग किया गया। जिला शिक्षा पदाधिकारी केशव प्रसाद की देखरेख में काउंसेलिंग आयोजित किया गया था, जिसमें सभी डीपीओ, संबंधित नगर निकायों के कार्यपालक पदाधिकारी या उनके प्रतिनिधि के अलावे प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया।

जिला शिक्षा पदाधिकारी केशव प्रसाद ने बताया कि सोमवार को नगर निकाय प्रारंभिक शिक्षक नियोजन हेतु काउंसेलिंग में सभी रिक्त सीटों को भर लिया गया है। नौ पदों के लिए काउंसेलिंग का काम पूरा हुआ। बिहारशरीफ नगर निगम में ईबीसी कोटे से कोमल कुमारी, एससी कोटे से श्वेत निशा, जूली कुमारी एवं नम्रता कुमारी, बीसी कोटे से निशा कुमारी का चयन किया गया, जबकि नगर पंचायत सिलाव में एससी कोटी सरिता कुमारी तथा बीसी कोटे से विवेक रंजन का चयन किया गया।

इसी प्रकार नगर पंचायत इस्लामपुर में रेखा कुमारी तथा नीरज कुमार का चयन किया गया है। उन्होंने बताया कि सोमवार को सामाजिक विज्ञान  वर्ग 6 से 8 तक के लिए काउंसेलिंग आयोजित किया गया था। बिहारशरीफ नगर निगम की ओर से उप नगर आयुक्त के अलावे दोनों नगर पंचायतों से कार्यपालक पदाधिकारी के अलावे जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना पूनम कुमारी ने काउंसेलिंग में हिस्सा लिया। चयनित अभ्यर्थियों का मूल प्रमाण पत्र जमा लिया गया है।

शिक्षक नियोजन के लिए डीआरसीसी भवन में सुबह से हीं लोगों की भीड़-भाड़ देखी गयी। हालांकि कोविड को देखते हुए अभ्यर्थियों को नियोजन के पहले इंतजार करने के लिए वेटिंग हॉल की व्यवस्था की गयी थी। बावजूद इसके पूरा दिन भीड़-भाड़ की स्थिति बनी रही।