पटना

बिहारशरीफ: प्रमंडलीय आयुक्त ने ऑक्सीजन की उपलब्धता की समीक्षा की


      • 24x7 ऑक्सीजन प्रोडक्शन का निर्देश
      • नालंदा के अलावे शेखपुरा, जमुई तथा पटना को भी यहां से होगा ऑक्सीजन की आपूर्ति

बिहारशरीफ (आससे)। कोविड से निबटने के लिए नालंदा में भी तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। अस्पतालों में ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित कराने को लेकर शनिवार को पटना के प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों तथा संबंधित लोगों के साथ बैठक की।

जिले में ऑक्सीजन के उत्पादक एवं आपूर्तिकर्ता के साथ उप विकास आयुक्त ने बैठक की। इस दौरान नालंदा गैस प्रोडक्ट जो ऑक्सीजन फिलिंग प्लांट चलाता है को 24 घंटे सातो दिन फिलिंग सुनिश्चित कर अधिकतम ऑक्सीजन सिलिंडर वेंडरों को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। साथ ही मेडिकल पर्पस के लिए ऑक्सीजन आपूर्ति को सर्वोच्च प्राथमिकता में रखने का निर्देश दिया।

नालंदा, शेखपुरा एवं जमुई जिले को मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति के साथ ही सरप्लस उत्पादन कर पटना के विभिन्न कोविड अस्पतालों को ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही पटना के कई अस्पतालों को जिले के आपूर्तिकर्ता वेंडर्स के साथ टैग किया गया है।

जिला स्थित ऑक्सीजन फिलिंग प्लांट को आवश्यक सहयोग एवं मॉनिटरिंग के लिए महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र एवं कार्यपालक अभियंता पीएचइडी को निर्देश दिया गया। इसके साथ ही अधिकारियों की टीम ने ऑक्सीजन की उपलब्धता और स्टॉक का भी निरीक्षण किया।