पटना

बिहारशरीफ: मानपुर थाना के केवल बिगहा गांव में शराब पीने से युवक की मौत


      • बीती रात शराब पार्टी के बाद युवक की हुई मौत
      • सूचना पर पहुंची पुलिस लेकिन शव को पोस्टमार्टम कराने के बजाय अंत्येष्टि कर देने की दी सलाह

बिहारशरीफ (नालंदा)। जिले में शराबबंदी के बावजूद शराब बेची जा रही है। ग्रामीणों द्वारा वरीय पुलिस अधिकारियों को सूचित किये जाने के बावजूद भी कई क्षेत्रें में यह धंधा बदस्तूर जारी है और इसका दुष्परिणाम भी सामने आने लगा है। बीती रात मानपुर थाना क्षेत्र के परोहा ग्राम पंचायत के केवल बिगहा गांव में एक युवक की मौत शराब पीने से हो गयी। वरीय पदाधिकारी के सूचना के बाद पुलिस के अधिकारी पहुंचे लेकिन शव को पोस्टमार्टम करवाने के बजाय ग्रामीणों को लफड़ा में ना पड़ने की बात कहकर दाह संस्कार करने की नसीहत दी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार केवल बिगहा गांव के 40 वर्षीय अनिल चौहान, पिता ब्रह्मदेव चौहान की मौत बीती रात हुई। ग्रामीणों की मानें तो गांव में शराब का अवैध कारोबार चलता है। बीती रात भी कई साथियों के साथ उक्त युवक शराब पीया था। रात में ही उसकी मौत हो गयी। सूचना पुलिस तक पहुंची, जिसके बाद आज सुबह पुलिस के अधिकारी भी गांव में पहुंचे, लेकिन उन्होंने लोगों को पोस्टमार्टम आदि के लफड़े से बचने की बात कहकर शव को दाह संस्कार करने की बात कह दी। शव का दाह संस्कार भी कर दिया गया।

मौत अगर अन्य कारणों से हुई और चर्चा शराब की रही तो निश्चित रूप से पोस्टमार्टम होने के बाद सच्चाई सामने आती, लेकिन पुलिसिया भूमिका जो रही वह निःसंदेह इस बात को बल दे रहा है कि मौत का कारण कहीं ना कहीं शराब रही है। ग्रामीणों का कहना है कि बिहारशरीफ एसडीपीओ को एक माह पूर्व ही फोन पर सूचना दिया गया था कि परोहा पंचायत के केवल बिगहा और गोनावां गांव में जमकर अवैध शराब बनाया जाता है, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई और अभी भी शराब का कारोबार जारी है। यही वजह रही कि एक व्यक्ति की मौत हुई। हालांकि पुलिस मौत के कारण से परहेज कर रही है।