पटना

बिहारशरीफ: व्यवसायी का अपहरण कर राशि लूटने के मामले में पुलिस ने सात अपराधियों को किया गिरफ्तार


गिरफ्तार अपराधियों के पास से तीन पिस्तौल, पांच कारतूस, नौ मोबाइल, चार एटीएम कार्ड, एक कार एवं तीन बाइक किया गया बरामद

बिहारशरीफ (नालंदा)। साइबर कैफे व्यवसायी का अपहरण कर राशि लूटे जाने के मामले का नालंदा पुलिस ने उद्भेदन कर छः अपहरणकर्ता सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया है। इस दौरान अपराधियों के पास से पुलिस ने तीन पिस्तौल, पांच कारतूस, नौ मोबाइल, एक कार, तीन मोटरसाइकिल एवं चार एटीएम कार्ड बरामद किये है।

सदर डीएसपी डॉ. शिवली नोमानी ने संवाददाता सम्मेलन कर बताया कि हरनौत निवासी ब्रजेश कुमार जो वर्तमान में बिहार थाना क्षेत्र के बैगनाबाद रामपुर मोहल्ले में रहते थे और खंदक पर डॉक्टर कॉलोनी में साइबर कैफे दुकान चलाते थे प्रतिदिन की तरह 27 सितंबर को रात्रि साढ़े आठ बजे अपनी दुकान बंद कर घर जा रहे थे। इसी दौरान कुछ अपराधियों ने उनका अपहरण कर लिया और गाड़ी में बैठाकर उन्हें अपने साथ ले गये। इस दौरान अपराधियों ने उनसे नगद डेढ़ लाख रुपया लूट लिया और मोबाइल बैंकिंग के माध्यम से 90 हजार रुपया एक अन्य व्यक्ति के खाते में ट्रांसफर कराया और बाद में देर रात उन्हें जान से मारने की धमकी देकर छोड़ दिया गया।

इस संबंध में बिहार थाना में पीड़ित व्यवसायी ने 662/21 कांड दर्ज कराया। इस घटना को पुलिस अधीक्षक ने गंभीरता से लेते हुए सदर डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम गठित किया। डीएसपी ने बताया कि टीम द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर बिहार थाना क्षेत्र के मुरौरा में छापामारी की गयी। इस  दौरान छः अपराधियों को लोडेड पिस्तौल, जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अपराधियों मे बिहार थाना क्षेत्र के महद्दीपुर निवासी रवि कुमार, मानपुर थाना क्षेत्र के भासपुर निवासी मोहन कुमार एवं गौतम कुमार, तिउरी गांव निवासी आर्यन कुमार उर्फ बिहारी,  शेखपुरा जिले के मेहुस थाना क्षेत्र के माफो गांव निवासी सोनू कुमार, शेखपुरा जिले के ही शेखोपुरसराय थाना क्षेत्र के अस्थन्ना गांव निवासी राहुल कुमार शामिल है।

डीएसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान अपराधियों ने अपहरण करने के मामले में अपना अपराध स्वीकार किया। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने अपहरण के घटना में प्रयुक्त की गयी आईटेन कार बीआर21डब्लू-0667, अपाचे मोटरसाइकिल  बीआर27एन-4650 को बरामद किया गया। गिरफ्तार अपराधियों ने व्यवसायी को हथियार का भय दिखाकर घटना को अंजाम दिया था। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधी भोले-भाले लोगों को हथियार का भय दिखाकर उन्हें अपने कब्जे में लेते और पैसे की उगाही करते है।

अनुसंधान के क्रम में यह भी पाया गया कि पीड़ित व्यवसायी के खाते से जो राशि ट्रांसफर की गयी वह शेखपुरा जिले के शेखोपुरसराय थाना क्षेत्र के पांची गांव निवासी ऋषिकेश कुमार उर्फ रिषी उर्फ नीतीश कुमार का है जिसे भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। छापामारी टीम में बिहार थानाध्यक्ष संतोष कुमार, लहेरी थानाध्यक्ष सुबोध कुमार, डीआईयू के चंदन कुमार, अनि राकेश कुमार आदि पुलिस कर्मी शामिल थे।