पटना

बेगूसराय में गंगा नदी में डूबने से तीन दोस्तों की मौत, ग्रामीणों ने एक को बचाया


बेगूसराय (आससे)। गंगा स्नान के दौरान गहरे पानी में डूब कर तीन युवक की मौत हो गई। जबकि स्थानीय लोगों के प्रयास से एक युवक को बचा लिया गया है। तीन युवकों के डूबने की जानकारी मिलते ही सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई है, पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई है। एसडीआरएफ़ के मोटर बोट द्वारा नदी में तीनों की तलाश की जा रही है।

घटना मटिहानी थाना क्षेत्र के खोरमपुर घाट की है। मृतक की पहचान बेगूसराय नगर थाना क्षेत्र के चट्टी रोड तरबन्ना निवासी कृष्ण मोहन के 17 वर्षीय पुत्र अनुराग कुमार, पवन चौधारी के 18 वर्षीय पुत्र रिशु कुमार उर्फ रोहित तथा किशोर साह के 16 वर्षीय पुत्र किशन कुमार के रूप में की गई है। डूबने से बचा गए युवक की पहचान सुरेश साह के पुत्र गौरव कुमार के रूप में की गई है।

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि चारों दोस्त बेगूसराय से ई-रिक्शा द्वारा खोरमपुर घाट आए और गंगा स्नान कर रहे थे। गंगा स्नान के दौरान एक युवक डूबने लगा तो दूसरा दोस्त उसे बचाने नदी में कूद गया, उसे भी पानी की तेज धार में फ़ंसता देख बाहर खड़े दोनों युवक भी गंगा नदी में कूद गए। लेकिन चारों में से कोई किसी को नहीं बचा सके और सब के सब गहरे पानी में डूबने लगे। चार युवकों को डूबता देख कर घाट पर मौजूद आसपास के लोगों ने गंगा में छलांग लगा दी, लेकिन काफ़ी प्रयास के बाद सिर्फ एक युवक गौरव को ही बचाया जा सका, शेष तीनों गहरे पानी में डूब गए।

सूचना मिलते ही मटिहानी थाना की पुलिस मौके पर पहुंच गई है। लेकिन काफ़ी देर बाद भी प्रशासनिक स्तर से गोताखोरों की व्यवस्था नहीं किए जाने पर लोगों में आक्रोश है। एसडीआरएफ़ के दो गोताखोर के अलावे दो नाव से स्थानीय लोग भी गंगा नदी में शव की तलाश कर रहे हैं, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका है। फि़लहाल घटनास्थल पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जुटी हुई है तथा परिजनों के करुण क्रंदन से माहौल गमगीन हो गया है।