Latest News पटना बिहार

फिर मुश्किल में बिहार के बाहुबली अनंत सिंह, इंसास राइफल मैगजीन बरामदगी के मामले में 10 साल की सजा


पटना,। Anant Singh News: बिहार के बाहुबली अनंत सिंह (Anant Singh) फिर नई मुश्किल में हैं। हाल ही में पैतृक घर से हैंड ग्रेनेड व एके-47 की बरामदी मामले में 10 साल की सजा के बाद विधायकी चली गई थी। अब गुरुवार को विधायक रहते सरकारी आवास से इंसास राइफल की मैगजीन और विदेशी बुलेटप्रूफ जैकेट की बरामदगी के मामले में कोर्ट ने उन्‍हें 10 साल की सजा दी है। इस मामले में कोर्ट ने उन्हें पिछले सप्ताह ही दोषी करार दे दिया था।

विधायक आवास से इंसास राइफल की छह मैगजीन बरामद

विदित हो कि पुलिस ने 24 जून 2015 को अनंत सिंह के माल रोड स्थित विधायक आवास की तलाशी ली थी। तलाशी के दौरान विधायक के आवास के पीछे झुरमुट मे इंसास राइफल की छह मैगजीन और आवास के पश्चिम में फोल्डिंग पर लकड़ी से दबा हुआ विदेशी बुलेटप्रूफ जैकेट बरामद हुआ था। उस वक्‍त अनंत सिंह जनता दल युनाइटेड के विधायक थे।

साल 2015 का है मामला, तब जेडीयू एमएलए थे अनंत सिंह

यह मामला साल 2015 का है। उन दिनों बाढ़ में पुटुस यादव नामक एक युवक की हत्या के मामले में अनंत सिंह का नाम आया था। तब बिहार में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में महागठबंधन की सरकार थी। अनंत सिंह तब सत्‍ताधारी जनता दल युनाइटेड के विधायक थे। उनके खिलाफ दर्ज एफआइआर के आधार पर तत्कालीन पटना एसएसपी विकास वैभव के नेतृत्व में उनके पटना स्थित सरकारी आवास की तलाशी ली गई थी। उसी तलाशी के क्रम में इंसास राइफल की छह खाली मैगजीन, बुलेटप्रूफ जैकेट सहित कई अन्य चीजें मिली थीं। उस मामले में उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था।