पटना

बिहारशरीफ: श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए- चलाये जा रहे निधि समर्पण अभियान में भाजपा के नेताओं से पीछे नहीं है अन्य दलों से जुड़े लोग


      • समर्पण अभियान में भाजपा विधायक के परिजनों ने दिया 2 लाख 16 हजार का अंशदान
      • कांग्रेस के जिलाध्यक्ष और उनकी बहन जदयू नेत्री भी समर्पण अभियान में पीछे नहीं

बिहारशरीफ (आससे)। राम मंदिर निधि समर्पण अभियान का समारोप कार्यक्रम संपन्न हो गया। इस अवसर पर बिहारशरीफ के विधायक डॉ. सुनील कुमार तथा उनक परिजनों ने मिलकर मंदिर निर्माण के लिए अंशदान समर्पित किया। अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए इस परिवार ने 2 लाख 16 हजार रुपये का अंशदान दिया। इस कार्यक्रम का नेतृत्व आरएसएस के बौद्धिक प्रमुख उपेंद्र भाई त्यागी ने किया। इस अवसर पर त्यागी ने कहा कि अभियान में समाज के सभी वर्गों का काफी उत्साह से जुड़ाव रहा। सभी दल और सभी वर्ग के लोगों ने इस अभियान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। पूरे जिले से एक करोड़ से अधिक राशि इस अभियान में लोगों ने समर्पित की।

बताते चले कि श्री राम मंदिर निर्माण के लिए चल रहे अभियान में अलग-अलग संस्थानों, व्यवसायियों के अलावे अलग-अलग दल से जुड़े लोग भी श्री राम मंदिर निर्माण हेतु अंशदान समर्पित कर रहे है। भले ही भाजपा के विधायक ने इस अभियान के लिए पूरे परिवार मिलाकर 2 लाख 16 हजार रुपये की राशि अंशदान किया, लेकिन जिले में कुछ ऐसे भी परिवार है जो अलग-अलग दलों से जुड़कर भाजपा के विरोधी विचारधाराओं से संबंध रखते है, लेकिन मंदिर निर्माण के लिए अंशदान देने में आगे रहे। ऐसे लोगों में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष दिलीप कुमार भी शामिल है, जिन्होंने दो दिन पूर्व इस अभियान के लिए अंशदान के लिए पहुंचे टीम के लोगों को 51 हजार रुपये का अंशदान दिया।

इसके एक दिन पहले ही कांग्रेस के जिलाध्यक्ष दिलीप कुमार की बहन ममता सिंह जो जदयू से जुड़ी हुई है ने निधि समर्पण अभियान में पहुंचे संगठन के लोगों को 1 लाख 1 हजार 111 रुपये का अंशदान दिया है। सूत्रों की मानें तो इस परिवार के और सदस्यों ने भी मंदिर निर्माण के लिए अंशदान देने में अपनी सक्रिय भूमिका निभाई है। जदयू के पूर्व विधायक रहे ई. सुनील कुमार भी राम मंदिर निर्माण के लिए 51 हजार रुपये का अंशदान दिया है। ऐसे और भी कई लोग है जो अन्य दलों से वास्ता जरूर रखते है, लेकिन मंदिर निर्माण के लिए अंशदान देने में आगे आये है।