पटना

बिहारशरीफ: स्मार्ट सिटी के लिए स्मार्ट फ्यूल-बिहारशरीफ में सीएनजी स्टेशन का शुभारंभ


शारदा फ्यूल स्टेशन पर 65 रुपये किलो मिलने लगा सीएनजी

बिहारशरीफ (आससे)। नालंदा में आज वह शुभ दिन आ गया जब जिले के लोगों को वाहन चलाने के लिए एक और वैकल्पिक फ्यूल मिलना शुरू हो गया है। बिहारशरीफ में आज सीएनजी फ्यूल स्टेशन का शुभारंभ किया गया। सीएनजी स्टेशन बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन के पास शारदा फ्यूल स्टेशन पर शुरू हुआ है।

जिले के आपदा प्रभारी अभिषेक कुमार ने सीएनजी स्टेशन का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि इससे पर्यावरण स्वच्छ होगा और लोगों को किफायती ईंधन मिलेगा। इस अवसर पर प्रशिक्षु भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी श्रीकांत खंडलकर भी उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि सीएनजी किफायती है और वातावरण के लिए अन्य फ्यूल की अपेक्षा बेहतर है।

इंडियन ऑयल अडानी गैस प्राइवेट लिमिटेड के लोकेश एम. कुमार ने बताया कि अभी इस फ्यूल स्टेशन को सीएनजी पटना से मिलेगा लेकिन आने वाले दिनों में इसे पाइपलाइन से जोड़ा जायेगा। सिलाव में इसके लिए गैस स्टेशन बनाया जा रहा है। फ्यूल स्टेशन के संचालक सूरज कुमार ने बताया कि सीएनजी के लिए चार नोजल लगाया गया है। 65 रुपये प्रति किलो की दर से इसकी बिक्री की जायेगी। इस अवसर पर कंपनी के सीनियर मैनेजर अजय सिंह, डॉ. फैसल अरशद, अंजनी कुमार, कुमार अभिजीत, सूर्यप्रकाश, अभिषेक भट्टाचार्या आदि लोग मौजूद थे।

बताते चले कि बिहारशरीफ में पटना के बाद सीएनजी स्टेशन का शुभारंभ हुआ है। इसके बाद गया में सीएनजी स्टेशन चालू करने की तैयारी है। आने वाले दिनों में जिले में कई औरव सीएनजी स्टेशन खोला जायेगा।