पटना

बिहारशरीफ: सड़क दुर्घटना में मृतक के परिजनों को मंत्री ने दिया चार-चार लाख के आपदा राशि का चेक


बिहारशरीफ (आससे)। बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने नूरसराय प्रखंड अंतर्गत सड़क दुर्घटना में मृत के परिजनों को आपदा प्रबंधन के तहत चार-चार लाख का चेक प्रदान किया। बताया जाता है कि नूरसराय प्रखंड के गोविंदपुर बेलदरिया गांव निवासी भीमबली चौहान की पत्नी फुलमंती देवी एवं मेयार पंचायत के रामडीहा गांव के मृतक मुकेश यादव की पत्नी संगीता देवी को ग्रामीण विकास मंत्री ने बुधवार को प्रखंड कार्यालय परिसर में चार-चार लाख रुपये का सरकारी सहायता राशि का चेक प्रदान किया।

इस दौरान मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि आपदा में बिहार की जनता को मदद के लिए सरकार हर संभव तैयार रहती है। सड़क दुर्घटना में मौत होती है तो उस परिवार को सरकार मुख्यमंत्री आपदा प्रबंधन के तहत चार लाख का चेक प्रदान करती है। वहीं पानी में डूब कर मरने या कोरोना से मौत होने पर भी मृतक के परिवार को सरकार चार लाख रुपया मदद स्वरूप दे रही है। इस अवसर पर मंत्री श्रवण कुमार ने लोगों को कोरोना वैक्सीन लेने के लिए अपील किया।

उन्होंने कहा कि अगर कोरोना जैसी महामारी से जंग जीतना है तो वैक्सीन लेना ही होगा। इस अवसर पर जदयू नेता नरेंद्र कुमार निराला, राजेंद्र प्रसाद, डॉ॰ सुनील दत्त, शैलेंद्र गराई, छोटे मुखिया, टिंकु महतो, रजनीश कुमार, विकास कुमार, गब्बर सिंह, मिथलेश पासवान, दीपक पासवान, शैलेंद्र चौहान आदि उपस्थित थे।