Latest News पटना बिहार

बिहार के सीएम नीतीश कुमार को फिर हुआ कोरोना, डाक्‍टरों की सलाह पर गए होम आइसोलेशन में


पटना, । Coronavirus in Bihar: बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) एक बार फिर कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इसके बाद वे होम आइसोलेशन में चले गए हैं। इससे पहले जनवरी महीने में भी सीएम कोरोना संक्रमित हो गए थे। सीएम से पहले बिहार सरकार के कई मंत्री भी कोरोना पाजिटिव हो चुके हैं। हालांकि, उपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, लेसी सिंह आदि कोरोना से उबर चुके हैं।

दो-तीन दिनों से अस्‍वस्‍थ थे सीएम 

मुख्‍यमंत्री कार्यालय से जारी रिपोर्ट के अनुसार दो-तीन दिनों से सीएम अस्‍वस्‍थ महसूस कर रहे थे। सोमवार को उन्‍होंने अपनी जांच कराई तो रिपोर्ट कोरोना पाजिट‍िव आ गई। वे अभी होम आइसोलेशन में हैं। डाक्‍टरों ने उन्‍हें आराम करने की सलाह दी है। मुख्‍यमंत्री ने अपील की है कि दो दिनों से संपर्क में आए लोग अपनी-अपनी जांच जरूर करा लें।

अस्‍वस्‍थ होने के कारण नहीं जा सके थे दिल्‍ली 

बता दें कि राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के शपथ ग्रहण समारोह में सीएम साेमवार को दिल्‍ली नहीं गए थे। इसको लेकर कई तरह की चर्चाएं हो रही थी। तब जदयू संसदीय बोर्ड के अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा था कि जरूरी नहीं कि शपथ ग्रहण समारोह में सीएम शामिल हों। प्राथमिकता के अनुसार वे काम तय करते हैं। लेकिन अब यह बात स्‍पष्‍ट हुई है कि वे दिल्‍ली क्‍यों नहीं जा सके थे।

बिहार में संक्रमण के मामलों में आई कमी 

बता दें कि बिहार में संक्रमण के मामले में कुछ कमी जरूर आई है लेकिन अभी भी एक दिन में तीन से चार सौ संक्रमित मिल रहे हैं। सोमवार काे राज्‍यभर में कुल 355 संक्रमित मिले। इनमें सबसे ज्‍यादा पटना जिले में हैं। इसके बाद सहरसा जिले में सबसे ज्‍यादा पाजिटिव मरीज हैं। राहत की बात ये है कि संक्रमितों की संख्‍या दो हजार के नीचे आ गई है। कुछ दिन पहले यह आंकड़ा ढाई हजार को पार कर गया था।