पटना

बिहार में अगले पांच दिनों में तेजी से लुढक़ेगा पारा


पटना (आससे)। तीन से पांच दिनों में पारा और लुढक़ेगा। खासकर रात के तापमान में दो से तीन डिग्री तक की कमी आएगी। उधर, पिछले 24 घंटे में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कहीं-कहीं आंशिक गिरावट आई है। गुरुवार को भी सूबे में गया सबसे ठंडा रहा। यहां का न्यूनतम पारा 7.6 डिग्री पर पहुंच गया। पूर्णिया में सबसे घना कोहरा रहा। यहां दृश्यता घटकर पांच सौ मीटर पर पहुंच गई। पटना में सुबह में दृश्यता एक हजार मीटर रही। दस जिलों में अब भी न्यूनतम पारा दस डिग्री के आसपास या उससे नीचे है।

मौसमविदों के अनुसार वायुमंडल के निचले हिस्से में उत्तर-पश्चिमी हवा का प्रवाह बने रहने से आगामी दिनों में तापमान और गिरेगा। मौसम विभाग के अनुसार गया में 0.5 डिग्री, औरंगाबाद में 0.5, सीवान में एक, सारण में 0.4, पश्चिमी चंपारण में 2.8, पूर्वी चंपारण में 0.8, मुजफ्फरपुर में 0.8, सारण में 0.4, सुपौल में 0.4, दरभंगा में 0.8, कटिहार में 0.3 डिग्री पारे में गिरावट आई।

पटना का न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सेल्सियस के आसपास स्थिर है। हालांकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री नीचे है। पश्चिमी चंपारण 10.7, सीवान में आठ डिग्री, औरंगाबाद 9.5 डिग्री, सहरसा में 10.3 डिग्री, पूसा में 9.2 डिग्री, नालंदा में 10.2, बांका में 9.7, पूणिया में 10.9, सीतामढ़ी और 9.8 डिग्री न्यूनतम तापमान रिकॉर्ड किया गया।