पटना

बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों पर नीतीश ने जतायी चिंता


ओमिक्रोन की जांच की व्यवस्था बिहार में भी की जा रही है : सीएम

(आज समाचार सेवा)

पटना। कोरोना के बढ़ते मामले और नए वैरिएंट ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए सीएम नीतीश कुमार ने भी चिंता जताई है। उन्होंने कहा है कि ओमिक्रोन की जांच की व्यवस्था बिहार में भी की जा रही है। किसी भी विपरीत परिस्थिति से निपटने की तैयारी सरकार कर रही है। स्वास्थ्य विभाग से लेकर पुलिस महकमा तक को पूरी तरह सतर्क कर दिया गया है। सीएम सोमवार को जनता दरबार के बाद मीडिया से मुखातिब थे। सीएम ने कहा कि बिहार में तो कोरोना के मामले काफी नीचे चले गए थे। लेकिन एक बार फिर देख रहे हैं ये आंकड़े बढऩे लगे हैं। खासकर पटना शहर में ही अधिक मामले सामने आ रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हर दिन अधिक से अधिक जांच कराई जा रही है। एयरपोर्ट समेत अन्य जगहों पर जांच हो रही है। नई बीमारी ओमिक्रोन के मामले अभी तक बिहार में नहीं आए हैं। इसका कारण यह भी है कि जो भी टेस्ट हो रहा है वह नया है। इसकी रिपोर्ट भेजी जा रही है। लेकिन अभी तक उसकी रिपोर्ट आई नहीं है। डिले होगा तो यह अच्छी बात नहीं है। इसलिए यहां भी इसकी व्यवस्था करने का प्रयास हो रहा है। इसको लेकर हमलोग बात कर रहे हैं ताकि यहीं पर इसकी रिपोर्ट मिल जाए।

सीएम ने कहा कि दूसरे राज्यों और देशों में तो ओमिक्रोन के मामले बढ़ रहे हैं। इसलिए खतरा तो है। इसको लेकर अस्पतालों में पूरी तैयारी की जा रही है। पहले की तरह बेड समेत अन्य इंतजाम किए जा रहे हैं ताकि जरूरत पडऩे पर तत्काल इलाज शुरू किया जा सके। साथ ही केंद्र के गाइडलाइन के अनुरूप भी काम होगा। इस दौरान सीएम ने यह भी कहा कि बाहर से आने वाले लोग संक्रमित होकर आ रहे हैं। नार्मल लेागों में उस तरह का केस नहीं आया है।