पटना

बिहार में बैंकों में 31 मई तक अब केवल 4 घंटे ही होंगे काम


पटना। कोरोना संक्रमण की रफ्तार रोकने के लिए बिहार में जारी लॉकडाउन के दूसरे चरण में बैंकों के कामकाज की अवधि में परिवर्तन किया गया है। बैंकों में अब 31 मई तक अपराह्न दो बजे तक ही कामकाज होगा।

स्टेट लेवल बैंकर्स कमेटी ने लॉकडाउन के पहले चरण में जारी नोटिफिकेशन के अनुसार 15 मई तक ग्राहकों के लिए बैंकिंग कार्यकाल पूर्वाह्न 10 बजे से अपराह्न दो बजे तक कर दिया था। लॉकडाउन के दूसरे चरण में इसे बढ़ाकर 31 मई तक कर दिया गया है। विदित हो कि बिहार में लॉकडाउन का दूसरा चरण 16 मई से लागू हो चुका है, जो 25 मई तक रहेगा।

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डीएन त्रिवेदी ने बताया कि एसएलबीसी ने अपने नए नोटिफिकेशन में 31 मई तक ग्राहकों के लिए बैंकिंग कारोबार पूर्वाह्न 10 बजे से अपराह्न दो बजे तक कर दिया है। इसके अनुसार 31 मई तक ग्राहकों के लिए बैंक केवल चार घंटे खुले रहेंगे। नए नोटिफिकेशन के अनुसार बैंकों के प्रशासनिक कार्यालय पहले की तरह ही 50 फीसद कर्मचारियों के साथ पूरी बैंकिंग कार्य-अवधि में चलेंगे।

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन का कहना है बिहार में कोरोनावायरस के प्रसार को देखते हुए सतर्कता और एहतियात जरूरी है। इसी के मद्देनजर ये फैसले किए गए हैं।