Latest News पटना बिहार

बिहार विधानमंडल सत्रः राजद विधायक हेलमेट और काले मास्क पहनकर पहुंचे,


  • चार महीने पहले सदन में हुई हिंसा को लेकर नीतीश कुमार सरकार पर दबाव बनाने के लिए राजद की ओर से यह सांकेतिक विरोध किया गया. विधायकों ने 23 मार्च की घटना की ओर इशारा करते हुए दावा किया कि वे डर हुए हैं. पिछले सत्र में विपक्षी विधायकों के साथ हुई मारपीट का मुद्दा उठा दिया.

पटनाः बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र की शुरुआत हंगामे के साथ शुरू हुआ. हालांकि सबसे पहले विधानसभा अध्‍यक्ष विजय कुमार सिन्‍हा का सम्‍बोधन हुआ. इसके बाद दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी गई. विधानसभा अध्यक्ष ने सत्र की शुरुआत में ऐसे विधायकों को चेतावनी दी जो हंगामा कर सदन की कार्यवाही में बाधा पहुंचाते हैं.

उन्होंने सदन में बिना इजाजत बोलने वाले विधायकों को से कहा कि 2-4 विधायक मिल कर सदन की गरिमा को ठेस नहीं पहुंचा सकते हैं. हम यह नहीं होने देंगे. वहीं, श्रद्धांजलि के बाद जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई हंगामा शुरू हो गया. भाकपा- माले के विधायकों ने खडे़ होकर पिछले सत्र में विपक्षी विधायकों के साथ हुई मारपीट का मुद्दा उठा दिया और यह मांग करने लगे कि पिटाई करने वाले अधिकारियों पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं हुई? माले विधायक इस पर चर्चा की मांग करने लगे. इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने माले विधायकों को सीट पर बैठने को कहा.