News TOP STORIES बंगाल

बीजेपी ने दूसरी लिस्ट में सांसदों और फिल्मी कलाकारों पर लगाया दांव,


West Bengal Assembly Elections 2021: रविवार को बीजेपी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में सांसदों और फिल्मी कलाकारों के नाम शामिल हैं. राज्यसभा सांसद स्वपन दास गुप्ता को तारकेश्वर विधानसभा सीट, बीजेपी के लोकसभा सांसद निसिथ प्रामाणिक को दिनहाटा सीट से, सांसद और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को टॉलीगंज विधानसभा सीट से और सांसद लॉकेट चटर्जी को चुचुड़ा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. पूर्व मंत्री राजीव बनर्जी डोमजूर से चुनाव लड़ेंगे.

दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने तीसरे चरण के लिए 27 और चौथे चरण के लिए 36 उम्मीदवारों का एलान किया है. बंगाल में तीसरे चरण के तहत 31 सीटों पर 6 अप्रैल को वोटिंग होगी. वहीं चौथे चरण में विधानसभा की 44 सीटों पर 10 अप्रैल को वोटिंग होगी.

अभिनेता यश दास गुप्ता को बीजेपी ने चांडीताल से विधानसभा का उम्मीदवार बनाया है. वहीं अभिनेत्री तनुश्री चक्रवर्ती हावड़ा श्यामपुर से चुनाव लड़ेंगी. इसके साथ ही अलीपुरद्वार विधानसभा सीट से पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार अशोक लाहिड़ी को उम्मीदवार बनाया गया है. बहला पूर्व सीट से पायल सरकार तो कस्बा से डॉ. इंद्रनील खान को टिकट मिला है.

पश्चिम बंगाल की कुल 294 सीटों पर आठ चरणों में होंगे चुनाव

पश्चिम बंगाल की कुल 294 विधानसभा सीटों पर आठ चरणों में वोटिंग होगी. पहले चरण में 27 मार्च को 30 सीटों, दूसरे चरण में 1 अप्रैल को 30 सीटों, तीसरे चरण में 6 अप्रैल को 31 सीटों, चौथे चरण में 10 अप्रैल को 44 सीटों, पांचवे चरण में 17 अप्रैल को 45 सीटों, छठे चरण में 22 अप्रैल को 43 सीटों, सातवें चरण में 26 अप्रैल को 36 सीटों तो आखिरी और आठवें चरण में 29 अप्रैल को 35 सीटों पर वोटिंग होगी. नतीजे 2 मई को आएंगे.