पटना

बुधवार को नालंदा के 139 तथा अन्य जिले के 12 लोग मिले कोविड संक्रमित


      • बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन में हो रहे कोविड जांच में पॉजीटिव मिलने वालों की संख्या बढ़ी
      • बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन में 10, राजगीर में 3 तथा बिहारशरीफ के सरकारी एवं निजी बस पड़ाव में 26 लोग मिले पॉजीटिव

बिहारशरीफ (आससे)। बुधवार यानी 21 अप्रैल को जिले में कोरोना का विस्फोट हुआ। अलग-अलग जांच में 151 लोग संक्रमित पाये गये। इसके साथ ही कोविड केसों की संख्या में इजाफा होता चला जा रहा है। रैपिड एंटीजन किट के माध्यम से जिले के 1422 लोगों का सैंपल लेकर कोविड जांच किया गया, जिसमें 117 लोग संक्रमित मिले, जबकि विम्स में हुए आरटीपीसीआर जांच में 34 लोग संक्रमित मिले है।

जिले के अलग-अलग 32 जांच केंद्रों पर इन दिनों अलग-अलग माध्यमों से जांच चल रही है। डिस्ट्रिक्ट हॉस्पीटल बिहारशरीफ में एंटीजन किट से हुए 10 जांच में एक भी पॉजीटिव नहीं मिला। प्राप्त जानकारी के अनुसार बेन में पांच, बिहारशरीफ प्रखंड में 24,  अस्थावां एवं बिन्द, एक-एक, एकंगरसराय में चार, गिरियक में 13, हरनौत में दो, हिलसा में 6, इस्लामपुर में 22, कतरीसराय में तीन, नगरनौसा में 12, नूरसराय में तीन, परबलपुर में 6, रहुई में 11, राजगीर में चार तथा सिलाव में 22 लोग संक्रमित मिले है। इस प्रकार जिले में एंटीजन जांच में 112, आरटीपीसीआर में 27 सहित कुल 139 लोग संक्रमित है, जबकि अन्य संक्रमितों में गया, जहानाबाद, आलम नगर, पकरीबरावां, सिरदला, वारिसलीगंज, धनरूआ, खुशरूपुर, पुनपुन तथा बरबीघा के एक-एक तथा बेलछी के दो लोग संक्रमित पाये गये है।

बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन में आज 121 लोगों का सैंपल जांच किया गया, जिसमें 10 लोग पॉजीटिव मिले, जबकि बिहारशरीफ सरकारी बस स्टैंड में लिये गये 162 सैंपल में 18, रामचंद्रपुर बस स्टैंड में लिये गये कुल 180 सैंपल में 8, राजगीर रेलवे स्टेशन पर लिये गये 42 सैंपल में तीन लोग संक्रमित मिले है। जबकि हिलसा रेलवे स्टेशन में 14 और बस स्टैंउ में 4 सहित 18 सैंपल लिया गया, जिसमें एक भी लोग संक्रमित नहीं मिले है।