पटना

बिहारशरीफ: रोटरी तथागत जिला प्रशासन के सहयोग से नूरसराय के ककड़िया में खोला कोविड वैक्सीनेशन केंद्र


बिहारशरीफ (आससे)। रोटरी क्लब तथागत ने 23 जुलाई को राजकीय मध्य विद्यालय ककड़िया, नूरसराय में छठा टीकाकरण केंद्र की शुरुआत जिला प्रशासन के सहयोग से किया। इसका शुभारंभ बिहारशरीफ के प्रसिद्ध हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. अरूण कुमार द्वारा किया गया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि रोटरी क्लब तथागत लगातार कोविड से लोगों को सुरक्षित रखने के उद्देश्य से जन जागरूकता अभियान एवं टीका केंद्र स्थापित करने में प्रयासरत रहा है।

डॉ. अरूण ने कहा कि कोरोना से बचाव का एकमात्र उपाय टीकाकरण है। ऐसे में हर लोग को बढ़-चढ़ कर टीकाकरण में हिस्सा लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में पड़ रहे कोविशील्ड और को-वैक्सीन का टीका पूरी तरह सुरक्षि्ात है। बिना देर किये इसे अवश्य लगवाना चाहिए। उन्होंने रोटरी क्लब तथागत के ऐसे प्रयासों की सराहना की।

क्लब के अध्यक्ष अशोक कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन के सहयोग से क्लब द्वारा चार हजार से अधिक लोगों को टीका लगवाने में मदद किया जा चुका है। टीका के प्रति जागरूकता अभियान जारी रहेगा। इसके लिए अधिक से अधिक टीका केंद्र खोलने में रोटरी क्लब तथागत सहयोग करेगी। प्रोजेक्ट चेयरमैन डॉ रत्नेश अमन ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में रोटरी क्लब तथागत के द्वारा स्थापित यह दूसरा कोरोनारोधी टीकाकरण केंद्र है। पूर्व में घोस्तावां गांव में ऐसा शिविर लगाया गया था। आज पहले दिन वैक्सीन की कमी के कारण 50 लोगों को हीं टीका लगाया गया।

रोटेरियन परमेश्वर महतो ने बताया कि अगले तीन-चार दिनों तक पर्याप्त संख्या में टीका उपलब्ध कराकर इस अभियान को सफल बनाया जायेगा। सचिव जोसेफ टीटी, इनर व्हील प्रेसिडेंट मंजू प्रकाश, सचिव रश्मि दास, रो. दिनेश कुमार, रचना दिनेश, आशीष रस्तोगी, सुनीता रस्तोगी, महेश लोहानी, विश्व प्रकाश, प्रशांत वर्मा सहित काफी संख्या में ग्रामीणों ने इस शिविर में हिस्सा लिया।