पटना

बेगूसराय में भीषण डकैती, व्यवसायी के परिवार को बंधक बनाकर नगदी समेत 50 लाख से अधिक के जेवरात की लूट


बेगूसराय (आससे)। बेगूसराय में अपराधियों का तांडव जारी है और पुलिस प्रशासन मौन है चाहे वह लूट की घटना हो या इरादतन हत्या की मानो पुलिस प्रशासन का कोई भय इन अपराधियों में नहीं है। पुलिस को धत्ता बताते हुए अपराधी अपराध कर चलते बनते हैं और पुलिस प्रशासन को भनक तक नहीं लगती। सबसे ज्यादा इन दिनों नगर थाना क्षेत्र में अपराधियों का तांडव जारी है। बताते चलें कि 6 की संख्या में नकाबपोश अपराधियों ने रविवार अहले सुबह आदर्श वस्त्रालय एवं बजरंग आभूषनालय में जाकर लगभग 50 लाख राशि के समान की लूटपाट की और बिना किसी भय के अपराधी चलते बने।

उक्त घटना नगर थाना क्षेत्र से महज 200 मीटर की दूरी पर स्थित आदर्श वस्त्रालय एवं बजरंग आभूषण की दुकान स्थित की है। आज सुबह दुकान के मालिक कपिलेश्वर मंडल के घर पर छह नकाबपोश अपराधी पहुंच गए। गेट को खटखटा कर पहले दरवाजा खुलवाया और धीरे-धीरे कर दो अपराधी अंदर प्रवेश किए। प्रवेश करते ही कपिलेश्वर मंडल के परिवार के सदस्यों को बंधक बनाकर लूट को अंजाम देते रहे। यहां तक कि बच्चों को भी पिटाई करने से नहीं बख्शा। वही कपिलेश्वर मंडल के 28 वर्षीय पुत्र राजीव मंडल के ऊपर चाकू से वार कर घायल कर दिया। जिसका इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है। तो, वही संध्या मंडल, शांति मंडल, कुमारी अनीता समेत परिवार के कई सदस्य को अपराधियों ने पिटाई कर सामान को लूट कर चलते बने।

जिसके बाद परिवार के लोगों ने हल्ला करना शुरू कर दिया। धीरे-धीरे कर के आसपास के लोग एकत्रित होने लगे इसके बाद में नगर थाना को उक्त घटना की सूचना दी गई। बताते चलें कि बीते शाम एक्साइज ऑफीसर बनकर हीरा लाल चौक स्थित हीरो बेकरी के समीप सोना कारोबारी भुनेश्वर ठाकुर के हाथ से बैग में रखे 14 भरी सोना को जांच के नाम पर बैग लेते हुए चलता बना। उक्त घटना में भी लगभग 3 युवक तलाशी के नाम पर लूट की घटना का अंजाम दिया।

अब सवाल उठता है कि अपराधियों का इतना मनोबल ऊंचा हो गया है कि थाने के आसपास के क्षेत्रों को ही निशाना बनाना शुरू कर दिया है। अपराधी कोई भी घटना को अंजाम देने से नहीं हिचकते हैं। आखिरकार इन अपराधियों के माथे पर किनका हाथ है। यह सवाल उठना लाजमी है कब तक पुलिस प्रशासन मौन रहेगी और अपराधियों का मनोबल बढ़ता रहेगा। क्या जिले के निवासी अपने बलबूते ही सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम करेंगे? क्या इस घटना से आम जनता में किस तरह की सूचना जा रही है आखिरकार जिले वासी कैसे चैन की नींद ले सकते हैं। इन दिनों अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है आखिरकार कब इन अपराधियों पर लगेगी लगाम यह पूछ रही है आम- अवाम।