Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली लखनऊ

ब्लैक फंगस के बढ़ते मामलों पर प्रियंका गांधी का केन्द्र सरकार से सवाल,


  • देश में कोरोना संक्रमितों के मामले में गिरावट देखी जा रही है लेकिन ब्लैक फंगस (Black Fungus) के मामले लगातर बढ़ते जा रहे हैं. देशभर में इस फंगल इंफेक्शन के 12 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं औक कईयोम का मौत भी हुई है. इस इंफेक्शन को कई राज्यों में महामारी तक घोषित कर दिया गया है.

राजधानी दिल्ली में बुधवार तक 1 हजार के ज्यादा मामले सामने आए. स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने बताया कि बुधवार तक राष्ट्रीय राजधानी में ब्लैक फंगस के 1,044 मामले आए हैं जबकि इस संक्रमण से 89 लोगों की मौत हुई है. वहीं दूसरी तरफ कई राज्यों का कहना है कि उनके पास इस बीमारी के इलाज के लिए पर्याप्त दवाइयां नहीं है.

वहीं देश में इंफेक्शन के बढ़ते मामले और दवाईयों की कमी को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सरकार से सवाल पूछा है. उन्होंने एक के जरिए केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा,’ म्यूकोर माइकोसिस (ब्लैक फंगस) के इंजेक्शन को लेकर गुहार मची हुई है. ‘दुनिया का दवाखाना’ की उपलब्धि होने के बाद भी हमें इस आपदा में बार-बार दवाइयों की कमी हुई है. ज़िम्मेदार कौन है? उन्होंने कहा इंजेक्शन महँगा है, आयुष्मान योजना में कवर नहीं होता. मोदीजी, कृपया इस दिशा में तुरंत कदम उठाइए.