Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली

भगोड़े मेहुल चोकसी ने गढ़ी अपने अपहरण की कहानी, डोमिनिका पीएम बोले- चोकसी के अधिकारों का सम्मान होगा


  • नयी दिल्ली : भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) ने अपने बचाव के लिए एक नया दांव खेला है. उसने आरोप लगाया है कि उसकी महिला मित्र बारबरा जबरिका ने भारतीय एजेंटों के साथ मिलकर उसका अपहरण किया और उसकी पिटाई भी करवायी. चोकसी ने 2 जून को एंटीगुआ पुलिस के पास एक शिकायत भी दर्ज करायी है. उसने कहा कि जिस नाव में उसे ले जाया गया, उसमें दो भारतीय और तीन एंटीगुआ नागरिक थे. उसे बताया गया था कि डोमिनिका में उसकी मुलाकात एक भारतीय नेता से करायी जायेगी.

चोकसी की कानूनी टीम के माध्यम से दायर की गई शिकायत में यह भी दावा किया गया है कि वह बारबरा जबरिका को एक साल से जानता है और भारतीय एजेंटों द्वारा ऑपरेशन में उसकी भूमिका का विवरण दिया है. 23 मई की रात को लापता होने से पहले चोकसी जिस रहस्यमय महिला से मिलने गया थी, उसकी पहचान बाबरिका जराबिका के रूप में की गयी थी. चोकसी 24 मई से डोमिनिका में न्यायिक हिरासत में है, उस पर अवैध रूप से देश में प्रवेश करने का आरोप है.

आज डोमिनिका के प्रधानमंत्री का बयान आया है. पीएम रूजवेल्ट स्केरिट ने कहा कि मेहुल चोकसी के अधिकारों का सम्मान किया जायेगा. उन्होंने कहा कि अदालत आगे की कार्रवाई कर रही है. सरकार उसमें हस्तक्षेप नहीं करेगी. चोकसी के पकड़े जाने के बाद डोमिनिका के प्रधानमंत्री का पहली बार बयान आया है. इससे पहले एंटीगुला लगातार चोकसी को भारत को सौंपने को कहता रहा है.