Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

भारत शांति चाहता है लेकिन किसी भी स्थिति के लिए तैयार: राजनाथ


  1. नई दिल्‍ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को गालवान गतिरोध के दौरान भारतीय नौसेना की सक्रिय अग्रिम तैनाती की सराहना की और कहा कि भारत का कदम शांति के लिए उसके इरादे का संकेत देता है, लेकिन हम किसी भी घटना के लिए भी तैयार है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि अगले साल स्वदेशी विमान वाहक (आईएसी) का चालू होना भारत की आजादी के 75 साल के लिए एक उचित श्रद्धांजलि होगी, इसे देश का गौरव और आत्मानिर्भर भारत का एक शानदार उदाहरण करार दिया।

आईएसी के निर्माण कार्य की समीक्षा के बाद दक्षिणी नौसेना कमान में बोलते हुए, राजनाथ ने कहा, “आईएसी के निर्माण कार्य की पहली बार समीक्षा करना खुशी की बात थी। परियोजना को मूल रूप से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार द्वारा अनुमोदित किया गया था और हाल के दिनों में COVID के बावजूद महत्वपूर्ण प्रगति की है। अगले साल आईएसी की कमीशनिंग भारत की आजादी के 75 साल के लिए एक उचित श्रद्धांजलि होगी।”

उन्होंने यह भी कहा कि विमानवाहक पोत की लड़ाकू क्षमता, पहुंच और बहुमुखी प्रतिभा हमारे देश की रक्षा में जबरदस्त क्षमताएं जोड़ेगी और समुद्री क्षेत्र में भारत के हितों को सुरक्षित रखने में मदद करेगी।