Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

भारी बारिश से हैदराबाद के कई इलाकों में भरा पानी


हैदराबाद आसपास के जिलों के कुछ हिस्सों में बुधवार रात से हो रही भारी बारिश से आवासीय कॉलोनियों में पानी भर गया है।ऊपरी हवा के चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव में दक्षिण-पश्चिम मानसून के जोरदार होने के साथ शहर उपनगरों में भारी बारिश के कारण निचले इलाकों में लोगों की नींद उड़ गई।

पिछले 24 घंटों के दौरान हैदराबाद आसपास के जिलों में कम से कम 40 क्षेत्रों में 10 से 20 सेमी बारिश दर्ज की गई।

एल बी नगर, हयातनगर, अब्दुल्लापुरमेट, सरूरनगर, उप्पल, घाटकेसर, बोडुप्पल, पीरजादिगुड़ा अन्य क्षेत्रों में कुछ कॉलोनियों में बाढ़ का पानी घरों में घुस गया। निवासियों ने शिकायत की कि हर साल उन्हें बाढ़ की समस्या का सामना करना पड़ रहा था क्योंकि अधिकारी उचित जल निकासी पानी की व्यवस्था सुनिश्चित करने में विफल रहे।

विधायक सुधीर रेड्डी की कार एलबी नगर में बाढ़ के पानी में तब फंस गई जब वह कुछ बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने गए थे। विधायक अपने स्टाफ के साथ फंसे हुए वाहन को धक्का देते नजर आए।

सरूरनगर झील के पास कुछ कॉलोनियों के निवासी जलप्रलय से जाग गए। सड़कों पर पानी भर गया मैनहोल से बहता पानी घरों में घुस गया।

हयातनगर में सड़क परिवहन निगम (आरटीसी) डिपो जलमग्न हो गया। ऐसा ही नजारा स्थानीय कोर्ट दमकल थाने में देखने को मिला।

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के आपदा प्रतिक्रिया बल (डीआरएफ) की टीमें प्रभावित क्षेत्रों में मैदान पर थीं। अधिकारियों ने नागरिकों को किसी भी आपातकालीन सहायता के लिए 100 या 040-29555500 डायल करने की सलाह दी है।