News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

मंत्री जेल चले गए और दुनिया को ज्ञान बांट रहे केजरीवाल दिल्ली के CM को CBI के समन पर बोले अनुराग ठाकुर


नई दिल्ली, । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरी यानी सीबीआई ने 16 अप्रैल को अपने मुख्यालय पर बुलाया है। उनसे आबकारी नीति मामले में पूछताछ की जाएगी। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इसे लेकर केजरीवाल पर हमला बोला है।

‘जांच एजेसियां अपना काम कर रही है’

अनुराग ठाकुर ने कहा कि 75 सालों में ऐसा पहली बार हुआ है कि जो भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन करने की बातें करते थे, वे भ्रष्टाचार के दलदल में डूबते नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल के मंत्री जेल गए और वे दुनिया को ज्ञान बांट रहे हैं। जांच एजेंसियां अपना काम कर रही है।

‘माफी नहीं मांगेंगे’ कहने वाले ने 2018 में मांगी थी माफी

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी ने 2018 में कोर्ट से लिखित रूप में माफी मांगी थी। जो आज वे कहते हैं कि ‘गांधी माफी नहीं मांगते’ उस समय उन्होंने मांगी थी। राहुल गांधी ने तो मांगी ही पंडित नेहरू ने नाभा जेल में रहते हुए माफी मांगी थी।

‘केजरीवाल पर गाज क्यों नहीं गिरनी चाहिए?’

इससे पहले, भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने प्रेस कान्फ्रेंस कर कहा कि अरविंद केजरीवाल उस मीटिंग की अध्यक्षता कर रहे थे, जिसमें शराब घोटाला रचा गया। इसलिए इन पर गाज क्यों नहीं गिरनी चाहिए? केजरीवाल जनता को बताएं कि उनकी समीर महेन्द्रू से facetime पर बात हुई थी या नहीं?

‘अरविंद केजरीवाल कट्टर बेईमान हैं’

गौरव भाटिया ने कहा कि आप जनता को यह भी बताइए कि शराब कारोबारियों से आपका क्या रिश्ता है? आपकी शराब नीति इतनी अच्छी थी तो इसको वापस क्यों लिया गया? उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल का केवल एक ही काम है- लूट, खसूट और भ्रष्टाचार। केजरीवाल कट्टर बेईमान हैं।

‘चार मोबाइल फोन में से तीन को क्यों नष्ट कर दिए?’

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि मनीष सिसोदिया इतने भोले नहीं हैं, जितना बताया जा रहा है। इनके पास चार मोबाइल फोन थे। जब जांच अधिकारियों ने जांच के लिए फोन मांगा तो एक दे दिया, बाकी तीन नष्ट कर दिए। क्यों? क्या इनको ये लग रहा था कि अरविंद केजरीवाल की भी गर्दन पकड़ी जाएगी… इसलिए नष्ट कर दिए? जनता को इसका जवाब आपको देना ही होगा। इनको गुमान है कि ये कानून से ऊपर हैं लेकिन हमें यकीन है कि कानून का हाथ इनकी गर्दन तक पहुंचेगा।

”अंदर से डरे और घबराए हुए हैं केजरीवाल”

गौरव भाटिया ने कहा, “अरविंद केजरीवाल जी, अगर आपको किसी बात का डर नहीं है तो दूध का दूध और शराब का शराब होने दीजिए। जो सवाल पूछे जाएं उनका उत्तर दे दीजिए… अगर आपके ही मापदंड आपके ऊपर लगाएं तो एक पॉलीग्राफ टेस्ट दे दीजिए… लाई डिटेक्टर टेस्ट दे दीजिए… सब स्पष्ट हो जाएगा, लेकिन ऐसा आप करेंगे नहीं, क्योंकि अंदर से आप डरे हुए हैं, घबराएं हुए हैं।”

”मनीष सिसोदिया पर लगे झूठे आरोप”

इससे पहले, केजरीवाल ने शनिवार को प्रेस कान्फ्रेंस कर कहा, ”मनीष सिसोदिया पर आरोप है कि उन्होंने अपने 14 फोन तोड़ दिए। फिर ईडी कह रही है कि उसमें से 4 फोन उनके पास हैं और CBI कह रही है कि 1 फोन उनके पास है। अगर उन्होंने फोन तोड़े हैं तो उनके पास फोन कैसे आए। इन लोगों ने झूठ बोलकर केस बनाए और बोला कि शराब घोटाला हुआ है। अब मुझे गिरफ्तार करने की साजिश रची जा रही है।”

‘केजरीवाल की गिरफ्तारी की साजिश रचने से आवाज दबेगी नहीं’

राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा, ”मैं पीएम मोदी को बताना चाहता हूं कि आप और आपकी सरकार सिर से पांव तक भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं और अरविंद केजरीवाल की लड़ाई ये सीबीआई का समन भेजने से नहीं रुकेगी। 16 अप्रैल को केजरीवाल को गिरफ्तार करने, जेल भेजने और उनके खिलाफ कार्रवाई करने की आपने जो साजिश रची है, उससे उनकी आवाज नहीं दबेगी।”