मऊ

मऊ:पुलिस मुठभेड़ में मारा गया एक लाख का इनामिया लालू यादव… पंचायत चुनाव में गङबङी करने की मंशा को जांबाज पुलिसकर्मियों ने किया ध्वस्त


मऊ। एक लाख का इनामिया  बदमाश लालू यादव को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया।
82 मामलों में वांछित लालू यादव को पुलिस ने सराय लखंसी थाना क्षेत्र के भंवरेपुर गांव के सामने बुधवार को 3.30 बजे ढेर कर दिया।
पुलिस अधीक्षक सुशील घुले ने बताया कि लालू यादव पर 82 मुकदमे थे। जिनमें सबसे अहम मुकदमा जौनपुर में एक सर्राफा व्यापारी से दो करोड़ की लूट, मिर्जापुर और वाराणसी में सुनार के साथ लूट एवं हत्या का मामला दर्ज है। इसके अलावा मऊ में आरटीआई कार्यकर्ता बालमुकुंद की हत्या में वांछित था। भदोही में कैश वैन से ₹300000 की लूट की घटना को अंजाम दिया था जहां गार्ड को गोली मारी गई थी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि लालू यादव अपने घर चुनाव के मकसद से आ रहा था और पंचायत चुनाव में गङबङी पैदा करने की उसकी मंशा धी,जिसे जांबाज पुलिसकर्मियों ने ध्वस्त कर दिया।  स्वाट टीम और सराय लखंसी प्रभारी को घटना की सूचना मिली तदोपरांत पुलिस अधीक्षक सुशील घुले और अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवननाथ त्रिपाठी ने  मुठभेड़ की कमान संभाली, जिनके निर्देशन में ही मुठभेड़ में लालू यादव मारा गया। क्षेत्राधिकारी सदर धनंजय मिश्रा ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि लालू के साथ एक व्यक्ति और जो भाग निकला। उसकी तलाश सरगर्मी के साथ की जा रही है।आतंक के पर्याय बन चुके जरायम की दुनिया के इस बादशाह का इसके पूर्व भी पुलिस से आमना-सामना हुआ था।लेकिन,हर बार उसका एप्रोच काम कर जाता रहा।इस बार पुलिस के सामने कोई दबाव काम नहीं किया और पुलिस ने जनपद मऊ में उसके आतंक से मुक्ति दिलाने की दिशा में जवाबी कार्रवाई करते हुए उसके जिस्म को गोलियों से छलनी कर दिया।