News TOP STORIES उत्तर प्रदेश लखनऊ

मदरसा बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं रद्द, अल्प संख्यक कल्याण मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता का ऐलान


  • UP Madarsa Board Exams 2021 Cancelled: कोरोना संक्रमण के चलते यूपी के मदरसा बोर्ड की 10वीं और 12 वीर परीक्षाएं भी रद्द कर दी गई हैं. राज्य सरकार के अल्प संख्यक कल्याण मंत्री नन्द गोपाल नन्दी ने इसका ऐलान किया.

लखनऊ: कोरोना संक्रमण के चलते उत्तर प्रदेश में मदरसा बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं. प्रदेश सरकार के अल्प संख्यक कल्याण मंत्री नन्द गोपाल नन्दी ने इस संबंध में अधिकारियों के निर्देश दिये. इससे पहले सीबीएसई, आईसीएसई, यूपी बोर्ड की परीक्षाएं रद्द की जा चुकी हैं.

क्या होगा फार्मूला अलग से जारी किये जाएंगे निर्देश

नन्दी ने बताया कि, कोरोना संक्रमण के कारण बच्चों के हित में ये फैसला लिया गया है. उन्होंने कहा कि ये विषम परिस्थितियां हैं. अल्प संख्यक कल्याण मंत्री ने कहा कि, ये उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद द्वारा प्रस्तावित शैक्षणिक सत्र 2020 की बोर्ड परीक्षाओं में सेकेंडरी कक्षा 10 एवं सीनियर सेकेंडरी कक्षा 12 के पंजीकृत छात्र छात्राओं के परीक्षाफल को तैयार करने व परीक्षाफल अंकों के अभिलिखित किए जाने की प्रक्रिया एवं आधारों के संबंध में अलग से निर्देश जारी किये जाएंगे.

पहली बार रद्द करनी पड़ी परीक्षा

आपको बता दें कि, प्रदेश में संक्रमण की वजह से यूपी बोर्ड ने अपनी दसवीं, और 12 वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं. जानकारी के मुताबिक, यूपी बोर्ड के 100 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि, दोनों कक्षाओं की परीक्षा को रद्द करना पड़ा है.