Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली राष्ट्रीय

मेहुल चोकसी को भारत लाने में लगेंगे सिर्फ कुछ हफ्ते: हरिश साल्‍वे


  • नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी के मुख्य आरोपियों में से एक भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी हफ्तों के भीतर भारत आ सकता है। वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश साल्वे के अनुसार, इसको भारत लाने में अब महीनों का समय नहीं लगेगा। साल्वे ने एक टीवी चैनल से कहा, “डोमिनिकन अदालतों में मेरे पास उस तरह का अनुभव नहीं है, लेकिन उम्मीद है कि हमें महीनों के बजाय हफ्तों का समय लगेगा।”

भारत सरकार ने कथित तौर पर हरीश साल्वे से डोमिनिका में निर्वासन का मामला लड़ने की मांग की है। हालांकि सरकार ने साल्वे को इस मामले में शामिल करने की अभी कोई घोषणा नहीं की है। 62 वर्षीय भगोड़ा 23 मई को एंटीगुआ और बारबुडा से रहस्यमय तरीके से लापता हो गया था, जहां वह 2018 से एक नागरिक के रूप में रह रहा है। अवैध प्रवेश के लिए पड़ोसी द्वीप देश डोमिनिका में उसे हिरासत में लिया गया था। उनके वकीलों ने आरोप लगाया कि एंटीगुआ और भारतीय जैसे दिखने वाले पुलिसकर्मियों ने उनका एंटिगुआ के जॉली हार्बर से अपहरण कर लिया और एक नाव पर डोमिनिका ले आए।

एंटीगुआन पुलिस आयुक्त को अपनी हालिया शिकायत में चोकसी ने दावा किया था कि उस पर आठ से 10 पुरुषों ने हमला किया था, जब वह बारबरा जबरिका नाम की एक महिला से मिलने जा रहा था। चोकसी ने यह भी आरोप लगाया कि बारबरा ने उसकी मदद करने का प्रयास नहीं किया, जबकि उसे पीटा जा रहा था और एक छोटे से पानी के जहाज पर रखा गया था।