Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कर्नाटक: प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद बोले सीएम बोम्मई,


कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात करने दिल्ली पहुंचे। मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार दिल्ली आए बोम्मई ने कहा कि कर्नाटक में अगले हफ्ते मंत्रिमंडल का विस्तार होने की संभावना है।

बोम्मई ने कहा, “हमें अगले हफ्ते मंजूरी मिल जाएगी। मैंने संभावितों की सूची पर चर्चा नहीं की है, लेकिन इस मुद्दे पर जल्द निर्णय लेने की जरूरत है।” बोम्मई ने कहा कि वह इस मुद्दे पर फिर से दिल्ली का दौरा कर सकते हैं और उन्होंने भाजपा आलाकमान से समय मांगा है।

बोम्मई ने स्पष्ट करते हुए कहा, “कोई बोम्मई स्टांप या रबर स्टांप नहीं, मेरे प्रशासन में केवल भाजपा स्टांग होगा।” पीएम के साथ बैठक के बारे में बोम्मई ने कहा कि उन्होंने उनको कोविड-19 और बाढ़ की स्थिति के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने आगे कहा, “मैंने राज्य में टीके की कमी के बारे में चर्चा की। प्रधानमंत्री ने पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है।”

इसके साथ ही आज यानी शनिवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने राजघाट में महात्मा गांधी की समाधि पर फूल अर्पित किए और कहा, “मैं बचपन से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जीवन से प्रभावित रहा हूं। मैं मुख्यमंत्री के तौर पर कर्नाटक की ज़िम्मेदारी ले रहा हूं इसलिए मैंने यहां आकर प्रेरणा ली।”

बता दें कि कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा के विश्वासपात्र बोम्मई ने बुधवार को नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। कर्नाटक भाजपा विधायक दल ने मंगलवार शाम को येदियुरप्पा की जगह लेने के लिए बोम्मई को अपना नया नेता चुना था। बोम्मई ने अपने करियर की शुरुआत में कर्नाटक विधान परिषद के सदस्य के रूप में दो बार सेवा की थी। वर्तमान में उत्तरी कर्नाटक के हावेरी जिले के एक शहर शिगगांव से विधायक हैं।