Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

त्रिपुरा बोर्ड की 10वीं-12वीं कक्षा का परिणाम आज,


  • त्रिपुरा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (TBSE) आज 10वीं और 12वीं कक्षा का परिणाम जारी कर रहा है. रिजल्ट जारी किए जाने के बाद स्टूडेंट्स अपना परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://tbse.tripura.gov.in/ पर जाकर चेक कर सकते हैं.

अन्य राज्य बोर्डों की तरह ही इस साल कोविड-19 की वजह से त्रिपुरा बोर्ड ने भी 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी थी. त्रिपुरा बोर्ड परीक्षा न होने की वजह से 73 हजार 818 छात्रों को प्रमोट किया जाएगा. इनमें से 46 हजार 613 छात्र कक्षा 10 और 27 हजार 205 स्टूडेंट्स कक्षा 12 के हैं. बता दें कि त्रिपुरा बोर्ड माध्यमिक परीक्षा या कक्षा 10 की परीक्षा 19 मई

2021 से शुरू होने वाली थीं और उच्चतर माध्यमिक त्रिपुरा बोर्ड परीक्षा या कक्षा 12 की परीक्षाएं 18 मई 2021 को शुरू होनी थीं. टीबीएसई त्रिपुरा बोर्ड की पेन-एंड-पेपर मोड में होने वाली बोर्ड परीक्षा पहले 1 मई को स्थगित की गई और फिर पूरी तरह से रद्द कर दी गई थी.
परिणाम से असंतुष्ट छात्र दे सकेंगे परीक्षा
गौरतलब है कि बोर्ड परीक्षाएं न होने की वजह से छात्रों का आकलन करने के लिए TBSE ने ऑल्टरनेटिव इवैल्यूएशन क्राइटेरिया का उपयोग किया है.छात्रों का मूल्यांकन उनकी प्री-बोर्ड परीक्षाओं, आंतरिक मूल्यांकन और पिछले परीक्षा रिकॉर्ड के आधार पर किया गया है. वहीं बोर्ड ने कहा है कि जो स्टूडेंट्स परिणाम से असंतुष्ट होंगे उन्हें कोविड स्थिति में सुधार होने के बाद परीक्षा में बैठने का मौका दिया जाएगा.