Latest News छत्तीसगढ़ नयी दिल्ली मध्य प्रदेश राष्ट्रीय

मध्य प्रदेश में एक बार फिर से बढ़ रहे कोरोना के मामले, भोपाल में एक्टिव केस हैं 90


भोपाल (मध्य प्रदेश), । देश में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। पिछले कुछ दिनों से (Covid-19) कोविड-19 के मामलों में तेजी देखने को मिली है। वहीं, मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh) में पिछले 4 दिनों से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। राज्य में हर दिन 25 से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामले ने स्वास्थ्य विभाग की चिंताओं को बढ़ा दिया है। कोरोना को लेकर सरकार अलर्ट मोड पर है।

भोपाल-इंदौर में भी नए मामले आए सामने

मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। प्रदेश में बीते गुरुवार को कोरोना के 26 नए मामले सामने आए हैं। सबसे ज्यादा मामले राजधानी भोपाल से 12 केस, फिलहाल भोपाल में कोरोना के 90 एक्टिव केस मौजूद हैं। प्रदेश भर में कुल 164 केस अब तक सामने आए हैं। कोरोना की  पॉजिटिविटी दर बढ़कर 3.4 हो गई है।

बता दें कि इसके पहले सोमवार को भोपाल में 16 और इंदौर में 11, मंगलवार को भोपाल में 15, इंदौर में 6, खंडवा में 3, नर्मदापुरम और नरसिंहपुर में 1-1 मरीज कोरोना पॉजिटिव आए थे।

10 और 11 को की जाएगी मॉकड्रिल

कोरोना मरीज के बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है। वहीं एक बार फिर तैयारियों का आकलन करने के लिए 10 और 11 अप्रैल को पूरे प्रदेश में मॉकड्रिल की जाएगी। मॉकड्रिल के साध ही बिस्तर, दवा समेत अन्य संसाधनों की जानकारी भारत सरकार के पोर्टल पर अपडेट की जाएगी। इसके साथ ही आक्सीजन प्लांट को भी चलाकर देखा जाएगा। फिलहाल प्रदेश में कुल 11 हजार 633 ICU और 24 हजार 240 आक्सीजन बेड उपलब्ध हैं।

स्वास्थ्य मंत्री मांडविया करेंगे मीटिंग

देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया आज शुक्रवार को कोविड-19 की स्थिति और तैयारियों को लेकर समीक्षा के लिए हाईलेवल मीटिंग करेंगे। बैठक दोपहर 12 बजे से शुरु होगी। बैठक में नीति आयोग, NTAGI के अधिकारी भी शामिल होंगे। मनसुख मांडविया ने कोविड-19 की स्थिति पर कहा कि हमें सतर्क रहने की जरूरत है, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है।

छत्तीसगढ़ में भी बढ़ रहे कोरोना के मामले

वहीं अगर बात की जाए छत्तीसगढ़ कि तो राजधानी रायपुर में भी कोरोना की रफ्तार बढ़ रही है। बीते 24 घंटों में कोरोना के 102 नए मामले सामने आए हैं। रायपुर में 25, कोंडागांव में 17, राजनांदगाव में 12, धमतरी में 11, बिलासपुर में 09, महासमुंद में 08, दुर्ग में 06, दंतेवाड़ा में 06, जांजगीर में 04, सरगुजा में 02 नए कोरोना के मरीज सामने आए हैं।