Latest News मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश: सीएम शिवराज ने बढ़ते कोविड मामलों पर जताई चिंता,


भोपाल, । देश विदेश में कोरोना महामारी ने सभी को परेशान किया है। अब भारत में आई कोरोना की दूसरी लहर ने और देश को चिंता में डाल दिया है। आए दिन देश में नए मामलों के रिकॉर्ड टूट रहे हैं। वहीं, कई राज्य ऐसे भी हैं, जहां कोविड के मामले तेजी से बढ़ें हैं। इनमें एक मध्य प्रदेश भी है। मध्य प्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तो यहां तक कहा है कि महीने के अंत तक सक्रिय मामले लगभग 1 लाख बढ़ेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि इस महीने के अंत तक सक्रिय मामले लगभग 1 लाख बढ़ने की संभावना है। लोग अनावश्यक रूप से घरों से बाहर न निकलें, मास्क जरूर लगाएं, सुरक्षित दूरी बनाएं और हाथ साफ रखें। इसके अलावा उन्होंने कहा कि हमने हर जिले में एक कोविड केयर सेंटर खोलने का फैसला किया है।

मध्यप्रदेश में कोरोना बेकाबू बना हुआ है। मरीजों की संख्या पिछले दिन के मुकाबले 500 से ज्यादा बढ़ी है। प्रदेश भर में जांचे गए 37,462 सैंपल में से 4882 मरीज मिले हैं। जबकि बुधवार को 4324 मरीज मिले थे। यह पहली बार है जब प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या एक दिन के अंतर में ही 500 से ज्यादा बढ़ी है। श्योपुर, मुरैना और छतरपुर को छोड़ दें तो सभी जिलों में 10 से ज्यादा मरीज मिले। पिछले एक महीने से मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बता दें कि मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण दर एक महीने में तीन फीसद से बढ़कर 13 फीसद पर पहुंच गई है।