Latest News नयी दिल्ली

मनीष सिसोदिया का पीएम मोदी पर हमला, कहा- विदेशों में साख चमकाने के लिए…वैक्सीन प्रोगाम का कर दिया बंटाधार


  • नई दिल्ली,। देश में कोरोना वायरस वैक्सीन की भारी कमी चल रही है। वैक्सीन की कमी के चलते कई राज्यों में टीकाकरण का काम नहीं हो पा रहा है। आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने देश में कोरोना वैक्सीन की भारी कमी को लेकर पीएम मोदी को जिम्मेदार ठहराया है। पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए दिल्ली के मनीष सिसोदिया ने कहा कि, ‘विदेशों में इमेज मैनेजमेंट के चक्कर में देश के वैक्सीन प्रोग्राम का बंटाधार कर दिया।

अगर समय रहते पूरे देश के लिए वैक्सीन ख़रीदने और लगाने का प्लान बनाने में समय लगा दिया होता तो आज ये हाहाकार न मचा होता।’ उन्होंने एक अन्य ट्वीट के जरिए कहा कि सारी दुनिया कोरोना को वैक्सीन से रोकने में जुटी है। हमारी केंद्र सरकार, वैक्सीन को देश के लोगों तक पहुंचाने से रोकने में जुटी है। 2020 से अब तक वैक्सीन पर कोई योजना नहीं है। अपने देश की वैक्सीन दूसरे देश को बेच दीं। विदेशों में बनी वैक्सीन भारत में लाने की कोई योजना नहीं है।

उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली में टीके खत्म होने के बाद 18 से 44 साल आयुवर्ग के लोगों के लिए सभी 400 टीकाकरण केंद्रों को बंद कर दिया गया है। उपमुख्यमंत्री ने आगे कहा कि कोरोना से बचाने के लिए टीकाकरण बहुत जरूरी है और उन्होंने मॉडर्ना, फाइजर तथा जॉनसन कंपनियों से टीकों के लिए बात की है। वह बोले की फाइजर और मॉडर्ना ने हमें सीधे टीके बेचने से इंकार कर दिया है और बताया है कि वे केंद्र से बात कर रही हैं। केंद्र ने फाइजर और मॉडर्ना को मंजूरी नहीं दी है वहीं पूरी दुनिया में इन्हें मंजूरी दी गयी है, और देशों ने इन्हें खरीदा है। सिसोदिया ने कहा कि कुछ देशों ने परीक्षण के स्तर पर ही टीकों को खरीद लिया लेकिन भारत ने इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया।