Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

अवनीश अवस्थी बोले- कोरोना के खिलाफ लड़ाई में टीम-9 का प्लान और सीएम योगी का विजन महत्वपूर्ण


  • अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने कहा कि सीएम के विजन में गांव-गांव में निगरानी समितियों को मजबूत किया गया. ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना को लेकर मजबूती से काम किया गया है. किसी तरह की कोताही नहीं बरती जा रही है.

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी भी एबीपी गंगा पर e-कॉनक्लेव में जुड़े. अवनीश अव्स्थी ने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए टीम-9 का प्लान और सीएम योगी के नेतृत्व और विजन ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. सीएम ने 23 अप्रैल को ही ऐसी व्यवस्था बनाने को कहा था कि जिससे किसी भी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी ना हो. जहां 300-400 मीट्रिक टन ऑक्सीजन चाहिए थी वहां हमने 1000 टन मीट्रिक टन ऑक्सीजन की व्यवस्था कराई. कोरोना के खिलाफ लड़ाई में लगभग विजय पा ली गई है. यूपी के हर मेडिकल कॉलेज हर अस्पताल में लगभग में तीन से चार दिन की ऑक्सीजन की व्यवस्था हो गई है. ऑक्सीजन की के लिए हमने स्थाई व्यवस्था कर ली है. किसी भी शख्स को अगर घर पर ऑक्सीजन चाहिए तो उसकी भी व्यवस्था कर ली गई है.

सीएम के विजन में गांव-गांव में निगरानी समितियों को मजबूत किया गया. ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना को लेकर मजबूती से काम किया गया है. किसी तरह की कोताही नहीं बरती जा रही है.

उन्होंने आगे बताया कि दूसरी लहर का कारण है वायरस का खतरनाक स्ट्रेन है. नीति आयोग, हाईकोर्ट, डब्ल्यूएचओ ने हमारी तारीफ की है. तीसरी लहर के लिए भी सरकार पूरी तरह से तैयार है. सब मिलकर तीसरी लहर की शुरुआत में उसे ट्रेस कर आगे नहीं बढ़ने देगे. किसी भी सूरत में कठिनाई को आने नहीं देंगे. सीएम ने एक-एक मंडल का रिव्यू किया. कई जिलों अस्पतालों का खुद दौरा किया. सीएम की पूरी व्यवस्था पर पैनी नजर है. उन्होंने आगे बताया कि प्रदेश में साढ़े तीन लाख से ज्यादा टेस्टिंग हो रही है. इनमें से डेढ़ लाख टेस्ट आरटीपीसीआर हो रहे हैं. इसको लगातार आगे बढ़ा रहे हैं.