News TOP STORIES नयी दिल्ली महाराष्ट्र राष्ट्रीय

महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज, शिवसेना के विधायकों की अयोग्यता पर थोड़ी देर में फैसला


 महाराष्ट्र में शिवसेना विधायकों की अयोग्यता पर आज फैसला आना है। महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष राहुल नार्वेकर विधायकों की अयोग्यता पर अपना निर्णय सुनाएंगे। इससे पहले महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज हो गई है।

महाराष्ट्र में करीब डेढ़ साल पहले शिवसेना में बगावत हुई थी, जिसके बाद शिवसेना के उद्धव गुट ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सहित उनके गुट के 39 बागी विधायकों को अयोग्य ठहराने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था।

इसके बाद शिंदे गुट ने भी उद्धव ठाकरे गुट के विधायकों के अयोग्य ठहराने के लिए सुप्रीम कोर्ट गया था। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने अयोग्यता के फैसले का निर्णय विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को सौपा था।

10 Jan 20243:33:35 PM

शिंदे और नार्वेकर की बैठक पर आदित्य ठाकरे को आपत्ति

शिवसेना के बागी विधायकों पर फैसले से पहले महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर राहुल नार्वेकर और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बीच बैठक हुई, जिस पर आदित्य ठाकरे ने आपत्ति जताई है। आदित्य ठाकरे ने कहा कि जिसे न्याय देना (स्पीकर) है वह खुद आरोपियों के पास बैठे हैं।

10 Jan 20243:19:15 PM

शिवसेना के बागी विधायकों पर थोड़ी देर में फैसला

महाराष्ट्र में शिवसेना विधायकों की अयोग्यता पर थोड़ी देर में फैसला आना है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष राहुल नार्वेकर विधायकों की अयोग्यता पर अपना निर्णय सुनाएंगे।