Latest News नयी दिल्ली महाराष्ट्र

फोन बचाने के चक्कर में गई कॉन्स्टेबल की जान, चोरों के गिरोह ने लगा दिया जहर का इंजेक्शन; मुंह में भी डाला तरल पदार्थ


मुंबई। मुंबई में कॉन्स्टेबल की हत्या का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, पुलिस में तैनात 30 वर्षीय एक कॉन्स्टेबल की एक अस्पताल में मौत हो गई, जिसे कुछ दिनों पहले लुटेरों और नशेड़ियों के एक गिरोह ने रेलवे ट्रैक पर कथित तौर पर जहरीला पदार्थ इंजेक्ट कर दिया था। 

 

एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि उन्हें उनसे अपना फोन वापस पाने के लिए संघर्ष करना पड़ा।

लोकल ट्रेन में छीना फोन

कॉन्स्टेबल विशाल पवार ठाणे का रहने वाला था। उन्होंने कहा कि उन्हें ठाणे के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन तीन दिन बाद 1 मई को वह जिंदगी की जंग हार गए। अधिकारी ने कहा कि घटना 28 अप्रैल को रात करीब 9 बजे का है, जब पवार सादे कपड़ों में एक लोकल ट्रेन में सवार होकर ड्यूटी के लिए जा रहे थे।

पवार दरवाजे के पास खड़े थे और अपने फोन पर बात कर रहे थे। उन्होंने बताया कि जैसे ही मुंबई में सायन और माटुंगा स्टेशनों के बीच ट्रेन धीमी हुई, पटरियों के पास खड़े एक अज्ञात व्यक्ति ने पवार के हाथ पर वार किया, जिससे उनका मोबाइल फोन नीचे गिर गया।

चोरों ने जहरीला पदार्थ इंजेक्ट किया

आरोपी ने फोन उठाया और पटरियों के बीच भागने लगा। ट्रेन धीमी होने पर पवार नीचे उतरे और चोर का पीछा करने लगे। कुछ दूर जाने के बाद उन्हें नशेड़ियों के एक समूह ने घेर लिया और देखते ही देखते उनके बीच हाथापाई शुरू हो गई। पुलिस अधिकारी ने कहा कि चोरों ने पवार के साथ धक्का-मुक्की और मारपीट शुरू कर दी।

हाथापाई के दौरान, आरोपियों में से एक ने पवार की पीठ पर जहरीला पदार्थ इंजेक्ट कर दिया, जबकि अन्य ने उसे पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि उन्होंने उसके मुंह में लाल रंग का तरल पदार्थ भी डाला।