News TOP STORIES महाराष्ट्र

महाराष्‍ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने दिया इस्‍तीफा


मुंबई: बॉम्‍बे हाई कोर्ट द्वारा महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर लगाई गए 100 करोड़ रुपये की वसूली की सीबीआई जांच के आदेश के बाद उन्‍होंने पद से इस्‍तीफा दे दिया है। अनिल देशमुख अपना इस्तीफा लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के घर वर्षा पहुंचे।

मिली जानकारी के अनुसार, शरद पवार से चर्चा के बाद अनिल देशमुख ने इस्‍तीफा दिया है। इससे पहले बॉम्‍बे हाईकोर्ट ने एक याचिकाकर्ता जयश्री पाटिल की याचिका पर उनपर लगे 100 करोड़ रुपये की वसूली के मामले में सीबीआई जांच के आदेश जारी किए।

बॉम्बे हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने अपने फैसले में सीबीआई जांच का आदेश देते हुए 15 दिन में जांच कर उचित फैसला लेने को कहा है। हाई कोर्ट ने कहा कि सीबीआई इन आरोपों पर प्राथमिक जांच करे, उसके आधार पर सीबीआई डायरेक्टर निष्कर्ष निकाले। अगर उन्‍हें लगता है तो एफआईआर दर्ज करे। इसके लिए कोर्ट ने 15 दिन के अंदर प्राथमिक जांच पूरी करने को कहा है।

याचिकाकर्ता जयश्री पाटिल ने अपनी याचिका में कहा था कि अनिल देखमुख अगर प्रदेश के गृह मंत्री हैं तो वह इस जांच को सही से नहीं होने देंगे, ऐसे में हाई कोर्ट को चाहिए कि वह इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपे। हालांकि इससे पहले महाराष्‍ट्र सरकार ने इस मामले की जांच एक रिटायर जज से कराने के आदेश पहले ही दे दिए हैं।

बता दें कि मुंबई में मुकेश अंबानी के घर के बाहर खड़ी कार से विस्‍फोटक बरामद करने के मामले में पुलिसकर्मी सचिन वाजे को गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद परम बीर सिंह को कमिश्‍नर के पद से हटा दिया गया था और इसके बाद उन्‍होंने प्रदेश के सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर अनिल देखमुख पर आरोप लगाया था कि उन्‍होंने सचिन वाजे को 100 करोड़ रुपये पब, बार और होटलों से वसूलने के आदेश दिए थे।