Latest News खेल

माइकल हसी समेत ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की घर वापसी,


  • ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों का 10 दिन का इंतजार अब खत्म होने को है. करीब डेढ़ महीने से अपने घर और अपने देश से दूर ये खिलाड़ी अब कुछ ही घंटों में ऑस्ट्रेलियाई सीमा में प्रवेश कर सकेंगे. आईपीएल 2021 में हिस्सा लेने आए ऑस्ट्रेलियाई खिला़ड़ी, सपोर्ट स्टाफ और कमेंटेटर टूर्नामेंट स्थगित होने के बाद पिछले 10 दिनों से मालदीव में थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऑस्ट्रेलियाई समूह सोमवार को अपने देश पहुंचेगा, जहां उन्हें कुछ दिन क्वारंटीन में रहना होगा. इसके बाद ही वे अपने-अपने घरों के लिए निकल सकेंगे. वहीं कोरोनावायरस संक्रमण के कारण भारत में ही रुके हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइकल हसी भी देश के लिए रवाना हो गए हैं.

4 मई को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कोरोनावायरस के मामले आने के बाद आईपीएल 2021 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था. उस वक्त तक टूर्नामेंट में सिर्फ 29 मैच खेले गए थे. इसके बाद से ही सभी खिलाड़ी और अन्य लोग अपने-अपने घरों के लिए लौट गए थे. हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई सरकार के 15 मई तक भारत से आने वाले यात्रियों पर लगे प्रतिबंध के कारण उनके खिलाड़ी वापस नहीं लौट सके और बीसीसीआई को उन्हें मालदीव भेजना पड़ा, जहां वे पिछले 10 दिनों से क्वारंटीन में थे.

ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर 10 दिन क्वारंटीन

अब 15 तारीख की पाबंदी खत्म होने के बाद 38 ऑस्ट्रेलियाई मालदीव से अपने देश के लिए रवाना हो जाएंगे. समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई ने एक चार्टर विमान का प्रबंध किया है, जिसमें सवार होकर सभी सोमवार को अपने देश की सीमा में प्रवेश करेंगे. ये सभी सिडनी में उतरेंगे और वहां 10 दिनों तक होटल में क्वारंटीन रहेंगे.